उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उच्च हिमालयी इलाकों ने ओढ़ी बर्फ की चादर, यमुनोत्री धाम में -6 डिग्री पहुंचा तापमान

उत्तरकाशी की हर्षिल घाटी, बड़कोट औऱ मोरी के दूरस्थ इलाकों में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है. भारी बर्फबारी से जन-जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है.

By

Published : Jan 5, 2021, 3:21 PM IST

uttarkashi
uttarkashi

उत्तरकाशी:कड़ाके की ठंड के साथ उच्च हिमालयी इलाकों में आज सुबह से बर्फबारी जारी है. उत्तरकाशी की हर्षिल घाटी, बड़कोट औऱ मोरी के दूरस्थ इलाकों में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है. भारी बर्फबारी से जन-जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है. यहां कई इलाकों में सोमवार देर रात से बर्फबारी जारी है.

यमुनोत्री धाम में माइनस 6 डिग्री तक पहुंचा तापमान.

उत्तरकाशी जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में सोमवार देर रात से लगातार बर्फबारी हो रही है. जबकि, निचले इलाकों में बारिश के कारण तापमान में भारी गिरावट से लोग घरों के अंदर कैद हैं. गंगोत्री और यमुनोत्री धाम सहित हर्षिल घाटी के आठ गांव पूरी तरह बर्फ से ढक चुके हैं.

हर्षिल घाटी के कई इलाकों में सोमवार रात से बर्फबारी जारी.

पढ़ेंःबर्फबारी का लुत्फ उठाने चंद्रशिला टाॅप पहुंचे रहे सैलानी, हसीन वादियों का कर रहे दीदार

बड़कोट के गीठ पट्टी के दर्जनों गांव सहित मोरी के पर्वतीय इलाकों के गांव भी बर्फ से पट गए हैं. उत्तरकाशी जिले में मंगलवार को उच्चतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. वहीं, यमुनोत्री धाम में उच्चतम माइनस 4 डिग्री औए न्यूनतम माइनस 6 डिग्री रहा. गंगोत्री धाम में उच्चतम 3 और न्यूनतम 1 डिग्री सेल्सियस है. जिला आपदा प्रबधंन अधिकारी देवेंद्र पटवाल का कहना है कि बर्फबारी को देखते हुए सभी सड़कों से सम्बंधित विभागों को अलर्ट पर रखा गया है. वहीं बर्फबारी की परेशानियों की जानकारी ली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details