उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 2, 2020, 6:16 PM IST

ETV Bharat / state

गंगोत्री धाम के पुरोहितों ने निकाली शंखनाद रैली, देवास्थानम् प्रबंधन विधेयक को बताया काला कानून

गंगोत्री धाम के पुरोहितों का क्रमिक अनशन चारधाम देवास्थान प्रबंधन विधेयक के खिलाफ लगातार जारी है. गुरुवार को भी गंगोत्री धाम के पुरोहितों ने कलक्ट्रेट परिसर से भैरव चौक और विश्वनाथ चौक से मुख्य बाजार तक शंखनाद कर रैली निकाली.

chardham devasthanam management bill
देवास्थान प्रबंधन विधेयक

उत्तरकाशीःगंगोत्री धाम के पुरोहितों का गुस्सा देवास्थानम् प्रबंधन विधेयक (चारधाम श्राइन बोर्ड) के खिलाफ कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इसी कड़ी में गुरुवार को गंगोत्री धाम के पुरोहितों ने इस विधेयक के खिलाफ शंखनाद रैली निकाली. इस दौरान पुरोहितों ने सरकार से देवास्थान प्रबंधन विधेयक को हटाने की मांग की. साथ ही इसे काला कानून करार दिया. ऐसे में तीर्थपुरोहितों ने मांगें पूरी ना होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है.

उत्तरकाशी में गंगोत्री धाम के पुरोहितों ने निकाली शंखनाद रैली.

गंगोत्री धाम के पुरोहितों का क्रमिक अनशन चारधाम देवास्थानम् बोर्ड के खिलाफ लगातार जारी है. गुरुवार को भी गंगोत्री धाम के पुरोहितों ने कलक्ट्रेट परिसर से भैरव चौक और विश्वनाथ चौक से मुख्य बाजार तक शंखनाद कर रैली निकाली. गंगोत्री धाम के पुरोहितों का कहना है कि सरकार उनके हक-हकूकों के साथ खिलवाड़ कर रही है. जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःपिथौरागढ़ में भारी बर्फबारी, थल-मुनस्यारी मार्ग पर यातायात बाधित

बता दें कि गंगोत्री धाम में मुखबा गांव के सेमवाल ब्राह्मण गंगा जी की 6 महीने तक पूजा करते हैं. साथ ही उसके बाद 6 महीने मुखबा में गंगा की विधि-विधान से पूजा करते हैं. जो कि लगातार चारधाम देवास्थानम् बोर्ड का विरोध कर रहे हैं. उनका कहना है कि जब तक सरकार इस विधेयक को वापस नहीं लेती है, तब तक उनकी लड़ाई जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details