उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सुक्की टॉप पर जमी 3 से 4 फीट तक बर्फ, सात मोड़ से आगे जाना मुश्किल

सोमवार को उपला टकनौर सहित हर्षिल घाटी में एक बार फिर जोरदार बर्फबारी हुई. उपला टकनौर की बात करें तो यहां करीब तीन से चार फीट तक बर्फबारी हो चुकी है.

By

Published : Jan 6, 2020, 10:51 PM IST

Updated : Jan 7, 2020, 7:54 AM IST

snowfall
सुक्की टॉप में बर्फबारी

उत्तरकाशी:उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में बीते तीन-चार दिनों से जबरदस्त बर्फबारी हो रही है, जिस कारण पहाड़ों पर जन-जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो चुका है. बर्फबारी का आनंद लेने आए पर्यटकों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. सोमवार को उत्तरकाशी के सुक्की टॉप और सात मोड़ के बीच बर्फबारी हुई जिससे वहां वाहन फिसलने लगे थे. ऐसे में बाहर से आए पर्यटक सुक्की टॉप से लौट गए.

सोमवार को उपला टकनौर सहित हर्षिल घाटी में एक बार फिर जोरदार बर्फबारी हुई. उपला टकनौर की बात करें तो यहां करीब तीन से चार फीट तक बर्फबारी हो चुकी है. ऐसे में ग्रामीणों को ठंड से बचने के लिए घरों में कैद होना पड़ रहा है.

उत्तरकाशी में जबरदस्त बर्फबारी

पढ़ें- केदारनाथ में हो रही बर्फबारी, पुनर्निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को बुलाया गया वापस

बर्फबारी के कारण गंगोत्री हाईवे पर भी फिसलन बढ़ गई है. फिसलन की वजह से ड्राइवरों को वाहन चलाने में मुश्किल हो रही है. कई वाहन चालक सुक्की टॉप से आगे नहीं गए. कई स्थानों पर बर्फबारी की वजह से रास्ते भी बंद हो गए हैं.

मौसम के स्थिति को देखते हुए सोमवार को जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान भी जिला आपातकालीन परिचालन केंद्र पहुंचे, जहां उन्होंने बीआरओ (सीमा सड़क संगठन), लोक निर्माण विभाग, राजस्व पुलिस और एसडीआरएफ समेत संबंधित विभागों को अलर्ट रहने के लिए कहा है साथ ही सुक्की टॉप सहित राड़ी टॉप और चौरंगी खाल में सम्बंधित विभागों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

Last Updated : Jan 7, 2020, 7:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details