उत्तराखंड

uttarakhand

गंगोत्री धाम के तीर्थ पुरोहितों ने गंगा पूजा कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

By

Published : Jun 19, 2020, 6:58 PM IST

गलवान घाटी में चीनी सैनिकों द्वारा धोखे से भारतीय सैनिकों पर हमला करने को लेकर पूरे देश में रोष है. आज गंगोत्री धाम के तीर्थ पुरोहितों ने शहीदों की आत्मा की शांति के लिए गंगा घाट पर विशेष पूजा अर्चना की.

Uttarkashi Latest News
उत्तरकाशी न्यूज

उत्तरकाशी:गंगोत्री धाम के तीर्थ पुरोहितों ने भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प में शहीद हुए भारत के जवानों की शहादत को प्रणाम किया है. शहीदों की आत्मा की शांति के लिए गंगा घाट पर विशेष पूजा अर्चना की और मां गंगा से शहीदों को परिजनों को इस दुःखद खड़ी में साहस देने की प्रार्थना की. इस दौरान तीर्थ-पुरोहितों ने कहा कि भारत सरकार को शहीदों की शहादत का बदला लेना चाहिए, जिससे कि चीन को एक सबक मिल सके.

गंगोत्री धाम के तीर्थ पुरोहितों ने गंगा पूजा कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी .

गंगोत्री धाम के तीर्थ पुरोहितों ने अपने तरीके से भारत-चीन सीमा पर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी है. साथ ही गंगा घाट पर शहीदों की आत्मा की शांति और मोक्ष के लिए विशेष पूजा अर्चना की गई. शुक्रवार शाम को गंगा घाट पर गंगा जी की पवित्र धारा में 108 दीपक शहीद जवानों की याद में विसर्जित किए गए.

पढे़ं-भारत-चीन विवाद: उत्तराखंड पुलिस विभाग ने चीन के Zoom app पर लगाया प्रतिबंध

बता दें, भारत-चीन सीमा पर गलवान घाटी में दोनों देशों के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी, जिसमें एक भारतीय कर्नल सहित 20 जवान शहीद हो गए थे. शहीद हुए जवानों को देशभर में लोग अपने-अपने तरीके से श्रद्धांजलि दे रहे हैं. चीनी सामानों का बहिष्कार हो रहा है. पूरा देश इसका बदला मांग रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details