उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

यमुनोत्री धाम में सीजन की पहली बर्फबारी, सैलानियों के खिले चेहरे

सोमवार को यमुनोत्री धाम में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है. बर्फबारी होने से तीर्थ पुरोहितों और पर्यटकों के चेहरे पर खुशी आ गई.

By

Published : Oct 26, 2020, 7:31 PM IST

Updated : Nov 18, 2020, 3:33 PM IST

snowfall
यमुनोत्री धाम

उत्तरकाशी:केदारनाथ के बाद अब यमुनोत्री धाम में भी सोमवार को सीजन की पहली बर्फबारी हुई. बर्फबारी होने से तीर्थ पुरोहितों और सैलानियों की चेहरे खिल गए. बता दें कि, इस वर्ष गंगोत्री धाम से पहले यमुनोत्री धाम में बर्फबारी देखने को मिली है. विगत दो वर्षों से गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में कपाट खुलने से पहले बर्फबारी देखने को मिली है. तो वहीं देश के विभिन्न राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए यह एक अलग अनुभव है.

यमुनोत्री धाम में सीजन की पहली बर्फबारी.

यमुनोत्री धाम के पुरोहित प्रदीप उनियाल ने बताया कि सोमवार दोपहर बाद यमुनोत्री धाम में जमकर बर्फबारी हुई. हालांकि जमीन पर बर्फ नहीं टिक पाई. लेकिन यमुनोत्री धाम में सीजन की पहली बर्फबारी का यात्रियों सहित धाम के पुरोहितों ने जमकर लुफ्त उठाया. वहीं धामों में होने वाली बर्फबारी का असर निचले इलाकों में देखने को मिल रहा है. निचले इलाकों में भी अब तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल रही है.

पढ़ें:16 नवंबर को बंद होंगे केदारनाथ मंदिर के कपाट, मदमहेश्वर और तुंगनाथ की भी तिथि घोषित

बता दें कि, इससे पूर्व केदारनाथ सहित गंगोत्री धाम के ऊंचाई वाले इलाकों में भी सीजन की बर्फबारी हुई थी. लेकिन गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में इससे पूर्व बर्फबारी नहीं हुई थी. लेकिन सोमवार को कपाट बंद होने से पहले यमुनोत्री धाम में सीजन की पहली बर्फबारी हुई.

Last Updated : Nov 18, 2020, 3:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details