उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तरकाशी में 5 परिवारों का 'दिवाली' से पहले निकला 'दिवाला', सिरगा गांव में आग से तीन भवन राख

उत्तरकाशी के सुदूरवर्ती सिरगा गांव में मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ. यहां लड़की के तीन मकान जलकर राख हो गए, जिसकी वजह से 5 परिवार बेघर हो गए.

By

Published : Nov 2, 2021, 7:30 PM IST

Uttarkashi Fire case
Uttarkashi Fire case

उत्तरकाशी: मोरी तहसील के सुदूरवर्ती सिरगा गांव में मंगलवार दोपहर को लड़की के तीन भवनों में अचानक आग लग गई. ग्रामीणों ने जैसे-तैसे आग पर काबू पाया, लेकिन तबतक तीनों मकान जलकर राख हो गए है. घर में रखा सारा आग की भेंट चढ़ गया.

घटना की सूचना मिलते ही तहसील प्रशासन मौके पर पहुंचा और प्रभावितों को राहत समाग्री दी. जानकारी के अनुसार मोरी तहसील के सिरगा गांव के पूर्ति तोक में लकड़ी के एक मकान में अचानक आग लगी. मकान में आग लगते ही पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई.

पढ़ें- रुद्रपुर में बदमाशों ने घर में घुसकर मां-बच्चों को पीटा, मुकदमा दर्ज

लोग इससे पहले कुछ समझ पाते आग की चपेट में पास के दो और मकान आ गए. तीन मकानों में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. साथ ही दो कुठार (अन्न भंडार) क्षेत्र भी आग की चपेट में आने के कारण पूरी तरह नष्ट हो गए.

तहसीलदार मोरी चमन सिंह ने बताया कि तीन भवनों में आग लगने के कारण वहां रखा सारा सामान जलकर राख हो गया है. समय पर आग पर काबू पा लिया गया था. वहीं भवन जलने के कारण पांच परिवारों के सामने आवास की समस्या खड़ी हो गई है. जिन्हें फौरी तौर पर राहत सहायता दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details