उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रिटायरमेंट के बाद भी जनसेवा में जुटे प्रेम सिंह, फ्री में करते हैं रोगियों का इलाज

उत्तरकाशी जिला अस्पताल से प्रयोगशाला सहायक रिटायर प्रेम सिंह ठाकुर (65) रिटायरमेंट के बाद भी गरीबों और जरूरतमदों की इलाज कर रहे हैं.

By

Published : May 3, 2020, 8:16 AM IST

Updated : May 3, 2020, 10:46 AM IST

uttarkashi news
प्रेम सिंह

उत्तरकाशीः रिटायरमेंट के बाद ज्यादातार लोग अपने परिवार के साथ आरामदायक जीवन जीते हैं. लेकिन उत्तरकाशी में स्वास्थ विभाग से रिटायर हुए 65 वर्षीय प्रेम सिंह ठाकुर ने अभी भी अपनी ड्यूटी नहीं छोड़ी है. वो रिटायरमेंट के बाद भी लगातार गरीब और असहाय लोगों का इलाज करते हुए दिख जाते हैं. जिले में हड्डियों से संबंधित परेशानी किसी को होती है तो वह बुजुर्ग प्रेम सिंह ठाकुर को ढूंढता है.

लोगों का नि:शुल्क कर रहे इलाज.

इसी कड़ी में वे बीते दिनों जिले में केले बेचने वाले एक असहाय व्यक्ति की मदद करते हुए दिखे. व्यक्ति को विश्वनाथ चौक पर सड़क पर गिरने से सिर में गंभीर चोटें आई थी. जिला अस्पताल से आई टीम ने भी हल्की पट्टी कर इतिश्री कर दिया, लेकिन घायल व्यक्ति की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्रेम सिंह ठाकुर बीते तीन दिनों से उसका इलाज निःस्वार्थ भाव से कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःउत्तरकाशी: DM ने प्रधानों को गढ़वाली में लिखा पत्र, कही ये बात

जिला अस्पताल से प्रयोगशाला सहायक रिटायर प्रेम सिंह ठाकुर ऐसा पहली बार नहीं कर रह है बल्कि जब भी उन्हें मौका मिलता है वो असहाय की मदद करते है. वे बीते पांच सालों से समाज सेवा के कार्यों में लगे हुए है. दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों से आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्ति उनके पास हड्डियों संबंधी इलाज के लिए आते हैं तो वो उनका फ्री में इलाज करते हैं.

Last Updated : May 3, 2020, 10:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details