उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशी: ऑल वेदर रोड निर्माण ग्रामीणों के लिए बना सिरदर्द, कई घरों में आई दरारें

By

Published : Aug 22, 2020, 9:57 AM IST

Updated : Aug 22, 2020, 2:21 PM IST

ऑल वेदर रोड का कार्य कर रही संस्था पर उत्तरकाशी के लोगों ने लापरवाही का आरोप लगाया है. ग्रामीणों का कहना है कि ऑल वेदर रोड निर्माण से उनके घरों में दरारें आ गई हैं.

Uttarkashi
ऑल वेदर रोड निर्माण ग्रामीणों के बना सिरदर्द.

उत्तरकाशी:गंगोत्री हाईवे पर रतूड़ीसेरा और बन्दरकोट के बीच ऑल वेदर रोड का कार्य कर रही संस्था की लापरवाही ग्रामीणों पर भारी पड़ रही है. ऑल वेदर रोड के लिए भारी मशीनों से पहाड़ों को खोद कर मॉनसून सीजन में उनके हाल पर ही छोड़ दिया गया है. इस कारण अब रतूड़ीसेरा के ग्रामीणों के घरों सहित आंगन और मुख्य रास्तों में दरारें आ गई हैं. गांव के नीचे खोखला पहाड़ हादसे को न्योता दे रहा है.

ऑल वेदर रोड बना रही संस्था की लापरवाही.

रतूड़ीसेरा के ग्रामीणों का कहना है कि ऑल वेदर रोड कटिंग के दौरान भारी मशीनों से मार्ग को खोदा गया. इससे अब ग्रामीणों के घरों सहित मुख्य मार्गों पर दरारें आ गई हैं. कार्यदायी संस्था ने गांव के नीचे खोदी गई पहाड़ी को वैसे ही छोड़ दिया है. उन पर किसी प्रकार की सुरक्षा दीवार नहीं लगाई गई. इसके कारण बरसात में गांव के अस्तित्व पर ही खतरा मंडराने लगा है.

पढ़ें-हादसे के बाद भी नहीं जागा दून नगर निगम, खतरा बने 'खड़े' कई गिरासू भवन

ग्रामीणों का कहना है कि रतूड़ीसेरा में करीब 30 परिवार निवास करते हैं. इसमें से 5 परिवारों के घरों में दरारें आ गई हैं. वहीं ग्रामीण आए-दिन भू-धंसाव के खतरे के डर के साथ जी रहे हैं. गांव के मार्ग पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुके हैं. जिस कारण ग्रामीणों को बरसात में खतरा बना रहता है. इसके बाद भी शासन-प्रशासन द्वारा कोई उचित कार्रवाई नहीं की जा रही है.

Last Updated : Aug 22, 2020, 2:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details