उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

माउंटेन साइकिलिंग एडवेंचर से युवाओं को मिलेगा फायदा, डीएम आशीष ने दिए ये संकेत

पांच दिवसीय माउंटेन साइकिलिंग एडवेंचर प्रशिक्षण का मंगलवार को जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने समापन किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने 22 प्रशिक्षणार्थियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

By

Published : Feb 4, 2020, 8:02 PM IST

purola
डीएम आशीष चौहान ने किया साइकिल एडवेंचर का समापन

पुरोला: पर्यटन विकास परिषद उत्तरकाशी द्वारा पुरोला में आयोजित पांच दिवसीय माउंटेन साइकिलिंग एडवेंचर प्रशिक्षण का मंगलवार को समापन हो गया. इस दौरान जिलाधिकारी ने प्रशिक्षणार्थियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

साइकिलिंग एडवेंचर का मंगलवार को आईएसबीटी कॉम्प्लेक्स में एडवेंचर कोर्स का समापन हुआ. इस दौरान जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने 22 प्रशिक्षणार्थियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. जिलाधिकारी ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों के लिए इस प्रकार के साइकिलिंग, एडवेंचर माउंटेन, पैराग्लाइडिंग जैसे महत्वपूर्ण खेल युवाओं के मजबूती के साथ- साथ स्वरोजगार से जोड़ने के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, साथ ही युवाओं को प्रशिक्षित करने के बाद पर्यटन क्षेत्र से जोड़ने पर लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें:पुरोला: रोड पर बने गड्ढे दे रहे हादसों को न्योता, बजट का रोना रो रहा विभाग

उन्होंने कहा कि साइकिलिंग प्रशिक्षण में युवाओं की बढ़ती तादाद इस बात के संकेत दे रहे हैं कि आने वाले समय में एडवेंचर टूरिज्म के लिए पुरोला सही स्थान रहेगा. जिसे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details