उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

भारी भूस्खलन के कारण धरासू-यमुनोत्री हाईवे बंद, मार्ग खोलने की कोशिश जारी

राज्य में भारी बारिश के कारण लगातार भूस्खलन हो रहा है. इससे कई मार्ग बाधित हो रहे हैं. देर रात धरासू-यमुनोत्री हाईवे पर भारी भूस्खलन के कारण पनोत ब्रह्मखाल के समीप मार्ग बंद हो गया है. मार्ग बंद होने की सूचना पर एनएच की मशीनरी मौके पर पहुंच कर राजमार्ग खोलने का प्रयास कर रही है.

By

Published : Sep 16, 2021, 7:25 AM IST

Updated : Oct 18, 2021, 2:30 PM IST

Dharasu-Yamunotri highway closed
Dharasu-Yamunotri highway closed

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में बारिश कहर बरपा रही है. राज्य में लगातार हो रही बारिश के कारण सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश के वजह से जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है जिससे मार्ग बाधित हो रहे हैं. भूस्खलन होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

देर रात धरासू-यमुनोत्री हाईवे पर भारी भूस्खलन के कारण पनोत ब्रह्मखाल के समीप मार्ग बंद हो गया है. मार्ग बंद होने की वजह से जगह-जगह वाहन फंस गए. जिसके बाद पुलिस ने वैकल्पिक मार्ग डांग से ट्रैफिक को डायवर्ट किया. वहीं मार्ग बंद होने की सूचना पर एनएच की मशीनरी मौके पर पहुंच कर राजमार्ग खोलने का प्रयास कर रही है.

बता दें कि, देर रात करीब 9 बजे धरासू-यमुनोत्री हाईवे पर बिना बरसात के पहाड़ी से भारी भूस्खलन के चलते राजमार्ग बंद हो गया. इस कारण वहां पर कई वाहन फंस गए. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रैफिक को डांग सड़क से डायवर्ट करवाया. वहीं एनएच विभाग की तीन मशीनें मौके पर पहुंच कर हाईवे को सुचारू करने का प्रयास कर रही हैं.

पढ़ें:टिहरी झील का जलस्तर बढ़ने से व्यू प्वाइंट और हेलीपैड डूबे, विभागों की भयंकर लापरवाही

आपदा कंट्रोल रूम के अनुसार मार्ग पर लगातार मलबा आने के कारण हाईवे खोलने में मशीनरी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऑल वेदर रोड कटिंग के कारण धरासू-यमुनोत्री हाईवे पर कई स्थानों पर सक्रिय भूस्खलन आए दिन स्थानीय लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है.

Last Updated : Oct 18, 2021, 2:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details