उत्तराखंड

uttarakhand

बारिश का कहर: कई घरों पर गिरा मलबा, तीन युवक दबे

By

Published : Aug 17, 2020, 11:00 PM IST

उत्तराखंड में बारिश से लोगों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. भारी बारिश की वजह से जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है.

उत्तरकाशी
उत्तरकाशी

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार देर रात को हुई भारी बारिश की वजह से मोरी तहसील के सावनी गांव में कई घर मलबे में दब गए. इस हादसे में घर में सो रहे तीन युवक भी मलबे में दब गए थे, जिन्हें ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला. तीनों इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

जिले के दूरस्थ सावनी गांव के प्रधान ज्ञान सिंह रावत ने ईटीवी भारत संवाददाता को फोन पर बताया कि रविवार देर रात भारी बारिश के चलते गांव के ऊपर अचानक मलबा आ गया था. जहां से मलबा आया वहां पर पानी का किसी प्रकार का स्रोत नहीं है, लेकिन अतिवृष्टि के कारण आए मलबे में गंगा सिंह, बलबीर सिंह और जगवीर सिंह का मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है.

घायल युवक

पढ़ें-टिहरी: भारी बोल्डर और मलबा आने से NH-94 बंद, लगा भीषण जाम

रावत के मुताबिक, घरों में सो रहे ग्रामीणों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई. लेकिन तब तक तीन युवक मलबे की चपेट में आ गए. जिन्हें ग्रामीणों ने किसी तरह मलबे से बाहर निकाला. घायलों के नाम देशराज (20), विपिन (18) और सुरेश (19) हैं. विपिन और सुरेश का गांव में ही प्राथमिक उपचार किया गया. जबकि देशराज को पुरोला के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पीड़ित परिवारों ने अन्य घरों में शरण ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details