उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

Uttarkashi Accident: 15 बच्चों को लेकर स्कूल जा रहा यूटिलिटी वाहन खाई में पलटा, मची चीख-पुकार

Uttarkashi road accident उत्तरकाशी में आज सुबह हादसा हो गया. बच्चों को स्कूल ले जा रहा यूटिलिटी वाहन पलट गया. इस हादसे में यूटिलिटी चालक और 4 बच्चे घायल हो गए. वाहन चालक को प्राथमिक उपचार के बाद देहरादून रेफर कर दिया गया है. बच्चे खतरे से बाहर हैं. Uttarkashi student injured

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 28, 2023, 10:23 AM IST

Updated : Aug 28, 2023, 12:30 PM IST

Uttarkashi accident
उत्तरकाशी हादसा

उत्तरकाशी: बनाल पट्टी के थानकी, भानी गांव से स्कूली बच्चे राजगढ़ी आ रहे थे. तभी धराली गांव के पास यूटिलिटी वाहन अचानक पलट गया. इस हादसे में वाहन चालक सहित कुछ बच्चों को हल्की-फुल्की चोटें आई हैं. राहत की बात ये रही कि एक बड़ी अनहोनी टल गई. जैसे ही यूटिलिटी वाहन पलटा उसमें सवार बच्चों ने छलांग लगा दी. इस कारण बच्चे चोटिल हो गए.

छात्रों को ले जा रहा वाहन पलटा

उत्तरकाशी में छात्रों का वाहन पलटा: सोमवार को राजगढ़ी के पास अचानक एक यूटिलिटी वाहन सड़क से बाहर 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरा. वाहन में 15 बचे सवार थे. वाहन दुर्घटना में घायल वाहन चालक और 4 बच्चों को बड़कोट सीएचसी लाया गया. वाहन चालक को प्राथमिक उपचार के बाद देहरादून रेफर किया गया है. 4 बच्चों का उपचार किया जा रहा है. डॉ पवन रावत ने बताया कि वाहन चालक के सिर की चोट के चलते उन्हें रेफर किया गया है. लेकिन बच्चे ठीक हैं. उनका उपचार किया जा रहा है.

हादसे में चार छात्र घायल हुए

स्कूली वाहन हादसे में 5 लोग घायल: थराली के पास जैसी ही वाहन पलटा बच्चों की चीख पुकार मच गई. कई बच्चों ने वाहन से बाहर जंप मार दी. इससे उन्हें चोट लग गई. अच्छी बात ये रही कि स्थानीय ग्रामीण तुरंत हादसा स्थल पर पहुंच गए. ग्रामीणों ने युद्ध स्तर पर राहत और बचाव कार्य खुद ही शुरू कर दिया. ग्रामीणों ने हिम्मत दिखाते हुए यूटिलिटी वाहन में फंसे बच्चों को तुरंत बाहर निकाला. जो बच्चे वाहन से छलांग लगाने के कारण घायल हो गए थे, उन्हें भी सड़क पर लाए. तत्काल घायल वाहन चालक और बच्चों को बड़कोच के सीएचसी (Community Health Center) ले गए.

सड़क से 50 मीटर नीचे गिरा वाहन

डॉक्टर ने क्या कहा? अस्पताल के डॉक्टरों ने इमरजेंसी की तरह बच्चों और घायल यूटिलिटी वाहन चालक का प्राथमिक उपचार दिया. वाहन चालक को सिर में चोट लगी है. इस कारण उसे प्राथमिक उपचार देने के बाद डॉक्टर ने देहरादून के लिए रेफर कर दिया है. बच्चों को हल्की फुल्की चोटें आई हैं. डॉक्टर का कहना है कि खतरे वाली कोई बात नहीं है.
ये भी पढ़ें: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बड़ा सड़क हादसा, खाई में गिरी गुजराती यात्रियों से भरी बस, 7 लोगों की मौत, 28 घायल
ये भी पढ़ें: Uttarkashi Bus Accident: एक मोड़ ने छीन ली कई परिवारों की खुशियां, गंगनानी बस हादसे में अब तक 7 की मौत

Last Updated : Aug 28, 2023, 12:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details