उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सितंबर में शुरू होगा तिलोथ पुल का निर्माण, गंगोत्री विधायक ने गिनाईं तीन साल की उपलब्धियां

उत्तरकाशी के तिलोथ पुल का निर्माण सितंबर में शुरू हो जाएगा. अपने तीन साल की उपलब्धियां गिनाते समय गंगोत्री के विधायक गोपाल रावत ने कहा कि पुल बनने में जो तकनीकी समस्या आ रही है उसे दूर किया जाएगा.

By

Published : Jun 24, 2020, 6:30 PM IST

tiloth-bridge-work-to-begin-soon-in-uttarkashi
गंगोत्री विधायक ने गिनाई अपनी तीन साल की उपलब्धियां

उत्तरकाशी: बुधवार को गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने अपने तीन साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने कहा कि सड़क और पुल किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए उसकी लाइफ लाइन होती है. इसलिए उन्होंने अपने कार्यकाल में हर गांव को सड़क से जोड़ने का संकल्प लिया. विधायक ने बताया कि पीएमजीएसवाई (प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना) के तहत गंगोत्री विधानसभा क्षेत्र में 9 सड़कों का निर्माण पूरा हो चुका है. अभी 24 सड़कें निर्माणाधीन हैं. 3 सड़कों की मंजूरी वन भूमि हस्तांतरण के लिए भारत सरकार के पास गई हैं.

गंगोत्री विधायक ने गिनाई अपनी तीन साल की उपलब्धियां
गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकार की गलतियों के कारण साल 2013 की आपदा में बहे तिलोथ पुल का निर्माण शुरू नहीं हो पाया था. इसे अब उनकी सरकार शुरू करवा रही है. उन्होंने कहा सितम्बर महीने से तिलोथ पुल का निर्माण शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा इसमें जो भी तकनीकी समस्या आ रही है उसे भी जल्द ही दूर कर लिया जाएगा. जोशियाड़ा पुल के बारे में बोलते हुए गंगोत्री विधायक ने कहा कि इसकी भी मरम्मत चल रही है.

पढ़ें-चमोली: शहीद सुरेंद्र सिंह नेगी का सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने कहा कि लाटा पुल के निर्माण के लिए भी प्रक्रिया जारी है. जल्द ही उसकी निर्माण सम्बन्धी प्रक्रियाएं पूरी कर काम शुरू किया जाएगा. प्रेस वार्ता में विधायक ने स्वास्थ्य को लेकर भी अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने कहा डुंडा पीएचसी का सीएचसी में उच्चीकरण किया गया है. धौन्तरी में भी अस्पताल को जोड़ने के लिए सड़क निर्माण की स्वीकृति मिल गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details