उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 29, 2021, 12:56 PM IST

Updated : May 29, 2021, 6:16 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तरकाशी जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट, CM की 'परीक्षा' में DM और SP पास

सीएम तीरथ सिंह रावत ने उत्तरकाशी जिला अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का लोकार्पण किया. इस दौरान सीएम तीरथ ने पीपीई किट पहनकर मरीजों से मुलाकात भी की.

उत्तरकाशी जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट
उत्तरकाशी जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट

उत्तरकाशी: जनपद के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे सीएम तीरथ सिंह रावत ने जिला अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का लोकार्पण किया. इस दौरान सीएम तीरथ ने पीपीई किट पहनकर कोविड वॉर्ड में मरीजों से मुलाकात की.

सीएम तीरथ ने किया ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण.

इस दौरान सीएम तीरथ सिंह रावत ने डीएम मयूर दीक्षित और एसपी मणिकांत मिश्रा को कोविड काल मे किए गए कार्यों के लिए 100/100 नंबर दिए. सीएम ने कहा कि 'वैसे मैं अधिकारियों की तारीफ नहीं करता. लेकिन जिस तरह डीएम ने व्यवस्थाओं को बनाया है, वह काबिलेतारीफ है'.

CM ने ऑक्सीजन प्लांट का किया लोकार्पण.

सीएम तीरथ सिंह रावत बड़कोट और नौगांव में सीएचसी और स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण करने के बाद हेलीकॉप्टर से मातलि हेलीपैड पहुंचे. उसके बाद सीएम लोक निर्माण विभाग गेस्ट हाउस में पहुंचे. जहां पर सीएम तीरथ सिंह रावत ने गंगोत्री विधानसभा लोक निर्माण विभाग और पीएमजीएसवाई से जुड़ी सड़क संबंधित की 52 करोड़ 37 लाख की लागत की 26 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया.

डॉक्टरों से मिलते सीएम तीरथ.

पढ़ें-सुरक्षा घेरा तोड़ CM के पास पहुंचीं आशा-आंगनबाड़ी वर्कर, रखी अपनी मांग

उत्तरकाशी के लोगों को सौगात देते हुए सीएम तीरथ सिंह रावत ने 17 करोड़ 41 लाख की लागत से 12 योजनाओं का लोकार्पण और 34 करोड़ 46 लाख की 14 योजनाओं का शिलान्यास किया है. साथ ही सीएम ने मनेरी थाने के प्रशासनिक भवन और आवासीय भवन का लोकार्पण किया.

इस दौरान सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोविड के मरीजों से मिलते हुए पीपीई किट में जिस प्रकार की स्थिति हो रही है. ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य कर्मी जिस प्रकार से मरीजों की देखभाल कर रहे हैं, वह बहुत ही सराहनीय है.

सीएम ने जिला अस्पताल के बाद गढ़वाल मंडल विकास निगम में कोविड मरीजों से मुलाकात की. साथ ही कहा कि प्रदेश सरकार कोविड की तीसरी लहर से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है. क्योंकि अब जिला अस्पताल के बाद ग्रामीण क्षेत्र के सीएचसी में भी अब ऑक्सीजन प्लांट लग रहे हैं. जिससे लोगों को सभी सुविधाएं मिलेंगी.

Last Updated : May 29, 2021, 6:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details