उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 24, 2022, 9:44 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तरकाशी में ABVP और ओम छात्र संगठन के बीच झड़प, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष घायल

उत्तरकाशी में रामचंद्र उनियाल राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के दौरान छात्र एबीवीपी और ओम छात्र संगठन कार्यकर्ताओं में किसी बात को लेकर झड़प हो गई. विवाद के दौरान हुई पत्थरबाजी में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष के सिर पर गहरी चोट आई है. दोनों पक्षों की शिकायत के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

Uttarkashi
उत्तरकाशी

उत्तरकाशी:उत्तराखंड के विभिन्न महाविद्यालयों में आज 24 दिसंबर छात्रसंघ चुनाव के मद्देनजर मतदान और मतगणना की प्रक्रिया पूरी की गई. इस दौरान रामचंद्र उनियाल राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के दौरान एबीवीपी और ओम छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं में जमकर लात घूंसे चले. विवाद के दौरान पत्थरबाजी में पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष के सिर पर गहरी चोट आई है. मामले में दोनों पक्षों ने कोतवाली में लिखित शिकायत दी है.

आपको बता दें कि शनिवार को देर से सयम रामचंद्र उनियाल महाविद्यालय में छात्र संघ अध्यक्ष और विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद के लिए मतदान हुआ. महाविद्यालय के मुख्य परिसर के बाहर चुनाव परिणाम का इंतजार कर रहे एबीवीपी और ओम छात्र संगठन कार्यकर्ताओं में किसी बात पर विवाद हो गया. रामलीला मैदान में अपने प्रत्याशी के समर्थन में हूटिंग के दौरान दोनों में लात-घूंसे चले. इस दौरान किसी ने कॉलेज गेट के बाहर ओम छात्र संगठन से पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रहे पृथ्वीपाल मटूड़ा के सिर पर पत्थर मार दिया, जिससे उनके सिर में चोट आ गई.

ये भी पढ़ें-छात्रसंघ चुनाव में ABVP की जीत, NSUI और आर्यन ने भी दिखाया दम

मामले में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष पृथ्वीपाल मटूड़ा ने एबीवीपी के एक अज्ञात कार्यकर्ता के खिलाफ कोतवाली में लिखित शिकायत दी है. उन्होंने पत्थर मारने वाले की पहचान कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. मटूड़ा के सिर पर चार टांके आए हैं.

इधर, एबीवीपी के आशुतोष गुसाईं, अर्जुन चौहान, गणेश राणा, आकाश भट्ट एवं मनीष रावत ने ओम छात्र संगठन के पृथ्वीपाल मटूड़ा, प्रदीप नेगी, दीपक भट्ट व दीपेंद्र कुमार पर जानलेवा हमला करने के आरोप लगाते हुए लि‌खित शिकायत की है. इसकी जानकारी प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार ने दी है. उन्होंने कहा कि जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. चोटिल का मेडिकल कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details