उत्तराखंड

uttarakhand

कोरोना वॉरियर्स के लिए खुली कैंटीन, 24 घंटे मिलेगा पौष्टिक भोजन

By

Published : Apr 11, 2020, 3:45 PM IST

Updated : Apr 11, 2020, 4:10 PM IST

जिला पंचायत के सहयोग से जिला अस्पताल में कोरोना वारियर्स के लिए कैंटीन सुविधा शुरू की गई है. इस कैंटीन में मेडिकल स्टाफ को 24 घंटे भरपेट पौष्टिक भोजन मिलेगा.

Uttarkashi
कोरोना वारियर्स के लिए जिला अस्पताल में खुला कैंटीन

उत्तरकाशी : जिला प्रशासन और जिला पंचायत के सयुंक्त प्रयास से जिला अस्पताल में कोरोना वारियर्स के लिए कैंटीन सुविधा शुरू की गई है. इससे कोरोना की जंग में फ्रंट लाइन पर कार्य कर रहे मेडिकल स्टाफ को किसी भी प्रकार के खाने को लेकर परेशानी नहीं होगी. महामारी कोरोना वायरस की जंग में स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर, नर्स सहित सफाई कर्मचारी और अन्य मेडिकल स्टाफ प्रथम श्रेणी में कार्य कर रहे हैं. मेडिकल स्टाफ 12 से 24 घंटे अपनी ड्यूटी कर रहा है. इसलिए उनकी ऊर्जा को बनाए रखने के लिए 24 घंटे की कैंटीन सुविधा शुरू की गई है.

कोरोना वॉरियर्स के लिए खुली कैंटीन, 24 घंटे मिलेगा पौष्टिक भोजन

जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान के निर्देश और जिला पंचायत के सहयोग से जिला अस्पताल परिसर में एकीकृत आजीविका सहयोग परियोजना की ओर से कैंटीन सुविधा शुरू की गई है. इस कैंटीन में ग्रामीण स्वायत्ता समूह के ग्रामीण कोरोना वारियर्स के लिए 24 घंटे भोजन की व्यवस्था रखेंगे. इस कैंटीन का भोजन मरीजों को भी दिया जाएगा. यहां पर 8 शेफ सहित कुक और वेटर कार्य कर रहे हैं. यहां पर भोजन में स्थानीय उत्पादों से बनी चीजों को कोरोना वारियर्स को परोसने का प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:कोरोना से लड़ने आगे आए युवा, खुद ही उठाया इलाके को सैनिटाइज करने का बीड़ा

जिला परियोजना अधिकारी सुनील कुमार तिवारी ने बताया कि डीएम उत्तरकाशी की यह पहल थी कि कोरोना की जंग में फ्रंटलाइन में कार्य रहे कोरोना वॉरियर्स को अपनी ड्यूटी के दौरान किसी प्रकार की भोजन की दिक्कत न हो. ड्यूटी के दौरान 24 घंटे यह कैंटीन चालू रहेगी. वहीं इस कैंटीन से 8 ग्रामीणों को भी रोजगार मिल रहा है.

Last Updated : Apr 11, 2020, 4:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details