उत्तराखंड

uttarakhand

शो-पीस बना यमुनोत्री धाम में लगा BSNL टावर, जिम्मेदार नहीं ले रहे सुध

By

Published : Jun 13, 2021, 7:31 PM IST

यमुनोत्री धाम में लगा BSNL का टावर सालों से खराब पड़ा हुआ है. किसी भी जिम्मेदार अधिकारी ने आज तक इसे ठीक नहीं कराया. वहीं, मंदिर समिति के सचिव ने BSNL और SDM से टावर को ठीक करा कर संचार व्यवस्था सुचारू करने की मांग की है.

Uttarkashi
खराब पड़ा यमुनोत्री धाम में लगा BSNL का टॉवर

उत्तरकाशी: पहाड़ी क्षेत्रों में संचार सेवा पूरी तरह से दम तोड़ चुकी है. संचार के नाम पर यहां पर जो टावर लगे हैं, वो मात्र नुमाइश बन कर रह गए हैं. इसकी बानगी यमुनोत्री धाम में साफ देखी जा सकती है, जहां BSNL का टावर खराब अवस्था में हैं. यमुनोत्री मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने गढ़वाल आयुक्त से इस ओर कार्रवाई करने की मांग की है.

यमुनोत्री धाम मंदिर समिति के सचिव सुरेश उनियाल ने कहा कि जब से धाम के कपाट खुले हैं, तब से यहां पर लगा BSNL का टावर खराब पड़ा हुआ है. इस मामले को SDM के माध्यम से कई बार BSNL के अधिकारियों को अवगत करवाया गया कि अगर मंदिर परिसर में लगा टावर की काम नहीं कर रहा है तो उसे वहां से हटवा कर मंदिर की जमीन को खाली कर दें. जिससे उस जमीन का उपयोग अन्य कार्यों के लिए किया जा सके.

ये भी पढ़ें: 'इंदिरा में दिखती थी बहुगुणा और एनडी तिवारी की छाप', कहते ही छलके सुबोध उनियाल के आंसू

वहीं, सचिव सुरेश उनियाल ने बताया कि धाम अभी एक प्राइवेट मोबाइल टावर सुचारू है, लेकिन वो भी बिजली की आपूर्ति पर निर्भर है. इस लिए गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन और SDM के समक्ष धाम में संचार सुविधाओं को दुरुस्त कराने की मांग रखी गई है. क्योंकि अब बारिश का सीजन शुरू हो चुका है. अगर कोई आपातकालीन स्थित बने, इससे पहले संचार सेवा का सुचारू होना बेहद आवश्यक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details