उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तरकाशी: भोटिया समुदाय के युवाओं ने उठाया बीड़ा, जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे राशन

विश्वव्यापी कोरोना महामारी से लड़ी जा रही इस जंग में हर कोई अपनी भागीदारी किसी न किसी रूप में निभा रहा है. वहीं इस जंग में अब उत्तरकाशी जनपद के युवा भी अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों के साथ मैदान में उतर आए हैं. युवा अपने संसाधनों से इस जंग में भूखमरी झेल रहे परिवारों तक मदद पहुंचा रहे हैं.

By

Published : Apr 5, 2020, 8:12 PM IST

Uttarkashi
लॉकडाउन में लोगों की मदद कर रहे युवा

उत्तरकाशी: विश्वव्यापी कोरोना महामारी से लड़ी जा रही इस जंग में हर कोई अपनी भागीदारी किसी न किसी रूप में निभा रहा है. वहीं इस जंग में अब उत्तरकाशी जनपद के युवा भी अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों के साथ मैदान में उतर आए हैं. युवा अपने संसाधनों से इस जंग में भूखमरी झेल रहे परिवारों तक मदद पहुंचा रहे हैं. जिससे कि कोई भी परिवार भूखा न रहे और हर किसी तक भोजन पहुंच सके.

बता दें, जनजातीय गांव बगोरी के युवा, जो कि इन दिनों शीतकाल के दिनों में वीरपुर डुंडा में प्रवास करते हैं. इन युवाओं ने पहले जनपद और जनपद के बाहर रह रहे अपने भोटिया समुदाय के युवाओं से धनराशि एकत्रित की और उसके बाद बेरोजगार हो चुके मजदूरों और ग्रामीणों के लिए राहत पैकेट बनाकर उनके घर-घर तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं. जिससे कि उनके क्षेत्र में कोई भी भूखा न रह सके.

लॉकडाउन में लोगों की मदद कर रहे युवा

पढ़े-हरीश रावत ने जमातियों से की अपील, कहा- परिवार और समाज की सुरक्षा के लिए सामने आए

वहीं, भटवाड़ी ब्लॉक में हिमगंगा मानव उत्थान नेताला से जुड़े युवा जिनका उद्देश्य पूरे भटवाड़ी ब्लॉक में 1000 किट बांटने का है. जिससे कि हर जरूरतमंद तक राशन पहुंच सके. जिससे सबकी मदद हो सके. हिमगंगा मानव उत्थान नेताला से जुड़े युवाओं का कहना है कि सरकार के साथ अब युवाओं का भी दायित्व बनता है कि इस जंग में अपनी अहम भूमिका निभाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details