उत्तराखंड

uttarakhand

सफेद चादर में लिपटा गंगोत्री धाम, देखिए प्रकृति का अद्भुत नजारा

By

Published : Dec 11, 2020, 2:33 PM IST

गंगोत्री धाम इन दिनों बर्फ की सफेद चादर ओढ़े हुए है. बर्फ की सफेद चादर के साथ गंगोत्री धाम में पसरा सन्नाटा सुकून भरा है. ऐसे में पर्यटक गंगोत्री धाम की बर्फ के बीच शांति का अभूतपूर्व आनंद ले सकते हैं.

उत्तरकाशी
सफेद चादर में लिपटा गंगोत्री धाम,

उत्तरकाशी: विश्व प्रसिद्ध गंगोत्री धाम के कपाट बीते नवंबर माह में बंद हो चुके हैं. कपाट बंद होने के बाद गंगोत्री धाम में बर्फबारी का दौर जारी है. जिसकी वजह से गंगोत्री धाम बर्फ की चादर के बीच बेहद खूबसूरत लग रहा है. वहीं, गंगोत्री धाम के आसपास की पहाड़ियां पूरी तरफ से बर्फ से लदी हुई हैं. इन दिनों गंगोत्री हाईवे गंगोत्री धाम तक खुला है.

सफेद चादर में लिपटा गंगोत्री धाम,

गंगोत्री धाम इन दिनों बर्फ की सफेद चादर ओढ़े हुए है. बर्फ की सफेद चादर के साथ गंगोत्री धाम में पसरा सन्नाटा सुकून भरा है. ऐसे में पर्यटक गंगोत्री धाम की बर्फ के बीच शांति का अभूतपूर्व आनंद ले सकते हैं. गंगोत्री धाम में इन दिनों कुछ साधु, गंगोत्री मन्दिर समिति के दो कर्मचारी और पुलिस के जवान मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें:दून बनेगा स्मार्ट, पहली इलेक्ट्रिक बस का हुआ ट्रायल रन, CM ने दिखाई हरी झंडी

बर्फ से लदे पहाड़ों के बीच भगीरथी (गंगा) की धारा अलौकिक अनुभूति करा रही है. गंगोत्री धाम के आसपास की पहाड़ियों में बर्फबारी जारी है. पहाड़ों में हालांकि अभी भारी बर्फबारी नहीं हुई है, लेकिन नवंबर माह में हुई बर्फबारी के बाद गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में बर्फ अभी भी जमी है. वहीं, गंगोत्री हाईवे भी गंगोत्री तक खुला है. इसलिए बर्फ और प्रकृति प्रेमी पर्यटक गंगोत्री धाम की शांत वादियों का लुत्फ उठा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details