उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 23, 2020, 2:07 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तरकाशी: भालू के हमले में महिला गंभीर रूप से जख्मी

उत्तरकाशी के भटवाड़ी ब्लॉक के नाल्ड गांव में खेतों में घास काट रही महिला पर भालू ने अचानक हमला कर दिया. महिला की चीख पुकार सुन ग्रामीण मौके पर पहुंचे और किसी प्रकार भालू को वहां से भगाया.

uttarkashi bear attack on woman
भालू के हमले से घायल महिला.

उत्तरकाशी:सर्दियां आते ही जनपद के गंगा और यमुना घाटी में भालुओं के हमलों की संख्या बढ़ने लगी है. शुक्रवार सुबह भटवाड़ी ब्लॉक के नाल्ड गांव में खेतों में घास काट रही महिला पर भालू ने अचानक हमला कर दिया. हमले में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसे ग्रामीणों ने उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया.

नाल्ड प्रधान सुनील राणा ने बताया कि शुक्रवार सुबह जलमा देवी उम्र 48 वर्ष पत्नी गोविंद सिंह गांव के पास ही खेतों में घास काट रही थी, तभी अचानक भालू ने महिला पर हमला कर दिया. महिला की चीख पुकार सुन ग्रामीण मौके पर पहुंचे और किसी प्रकार भालू को वहां से भगाया, लेकिन तब तक भालू के हमले से महिला के चेहरे और हाथों पर गंभीर चोटें आ गईं थी, जिसे ग्रामीणों ने उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया.

यह भी पढे़ं-रामनगर: वाहन की टक्कर से गुलदार जख्मी

अस्सी गंगा घाटी में यह भालू का दूसरा हमला है. इससे पहले भंकोली गांव में भालू ने मवेशियों पर हमला किया था, तो साथ ही शुक्रवार को फिर महिला पर हमला हो गया, वहीं अब भालू के लगातार हो रहे हमलों से ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है. वहीं ग्रामीणों ने वन विभाग से जल्द ही भालू के भय से निजात दिलाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details