उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से परिजनों में रोष, भूख हड़ताल की दी चेतावनी

उत्तरकाशी में गत वर्ष फरवरी माह में उपतहसील धौन्तरी के श्रीकालखाल में न्यू गांव निवासी युवक की हत्या के मामले में एक वर्ष बीत जाने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से परिजनों में रोष है. गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट परिसर में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है.

By

Published : Feb 26, 2021, 9:06 AM IST

Updated : Feb 26, 2021, 10:12 AM IST

protest
प्रदर्शन

उत्तरकाशी: गत वर्ष फरवरी माह में उपतहसील धौन्तरी के श्रीकालखाल में न्यू गांव निवासी युवक की हत्या के मामले में एक वर्ष बीत जाने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से परिजनों में रोष है. गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट परिसर में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है. साथ ही आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है.

हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से परिजनों में रोष.

कलेक्ट्रेट परिसर में न्याय की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे मृतक युवक के भाई ने बताया कि गत वर्ष 26 फरवरी 2020 को उनका भाई दिनेश सिंह घर आया हुआ था. 26 फरवरी को गांव के एक टैक्सी चालक और दो अन्य व्यक्तियों के साथ श्रीकालखाल किसी कार्यक्रम में गया हुआ था. मृतक के भाई का आरोप है कि आरोपियों ने उसके भाई को मारकर सड़क पर फेंक दिया. उसके बाद राजस्व पुलिस में हत्या का मामला दर्ज हुआ था. उक्त मामले में आज तक राजस्व पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार तक नहीं कर पाई है.

पढ़ें:उत्तराखंड की जेलों में जेल अधीक्षकों की भारी कमी, 200 पदों पर होगी भर्ती

राजस्व पुलिस से मामला परिजनों की मांग पर रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित किया गया. वहीं अब मृतक दिनेश सिंह के परिजनों का आरोप है कि एक वर्ष हो गया है, लेकिन हत्या के आरोपियों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. जबकि वह न्याय की मांग लेकर कलेक्ट्रेट से लेकर एसपी और कोतवाली का चक्कर काटकर थक गए हैं. उन्होंने आगे कहा कि अगर एक सप्ताह के भीतर आरोपियों पर पुलिस सख्त कार्रवाई नहीं करती है तो वो भूख हड़ताल करने को विवश होंगे. वहीं थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी.

Last Updated : Feb 26, 2021, 10:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details