उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 7, 2021, 1:18 PM IST

ETV Bharat / state

पॉलिसी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, साथी फरार

उत्तरकाशी की धरासू पुलिस और एसओजी ने पॉलिसी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले पंजाब के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी का एक साथी अभी फरार चल रहा है, जिसकी तलाश जारी है.

Uttarkashi
उत्तरकाशी

उत्तरकाशी:जिले की धरासू पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने लालकुआं, हल्द्वानी से पॉलिसी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले पंजाब निवासी एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी का एक साथी अभी भी फरार है. उसकी पुलिस तलाश कर रही है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक आरोपी लालकुआं में भी नाम बदल कर किराए पर रह रहा था.

धरासू पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हडयाडी चिन्यालीसौड़ निवासी महिपाल सिंह ने धरासू थाने में तहरीर दी कि उनकी रिलायंस निपोन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी में किस्त जमा होनी थी. इसी दौरान उन्हें एक अज्ञात फोन आया कि अगर वह उनके माध्यम से किस्त जमा करेंगे, तो पॉलिसी में छूट मिलेगी. महिपाल सिंह ने उस पर भरोसा कर अज्ञात के दिए टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड के खाते में 97,842 की धनराशि जमा कर दी. उसके बाद जब उन्होंने उत्तरकाशी में पॉलिसी कंपनी के मैनेजर से पैसे मिलने की बात पूछी, तो मैनेजर ने मना कर दिया. जिसके बाद महिपाल सिंह ने धरासू थाने में तहरीर दर्ज करवाई.

ये भी पढ़ेंः साइबर अपराधियों का सॉफ्ट टारगेट बन रहा उत्तराखंड, बढ़ते मामले कर रहे तस्दीक

एसपी मणिकांत मिश्रा के निर्देश पर एसआई समीप पांडे के नेतृत्व में पुलिस टीम और एसओजी की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर संदीप पुत्र गुरमीत सिंह निवासी मोहाली पंजाब को लालकुंआ से गिरफ्तार किया. आरोपी का साथी प्रदीप सिंह निवासी पंचकुला फरार चल रहा है. एसपी ने पुलिस टीम को 2000 रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details