उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

UKSSSC पेपर लीक मामले में AAP का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन, CBI या HC के जज से जांच करवाने की मांग

UKSSSC पेपर लीक मामले को लेकर आम आदमी पार्टी एक्शन में है. आज प्रदेशभर में आम आदमी पार्टी ने पेपर लीक मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. आम आदमी पार्टी ने पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई या हाईकोर्ट के जज से करवाने की मांग की है.

By

Published : Aug 22, 2022, 4:15 PM IST

Updated : Aug 22, 2022, 5:15 PM IST

Aam Aadmi Party demands investigation by CBI or HC judge regarding UKSSSC paper leak case
UKSSSC पेपर लीक मामले को लेकर आप का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन

उत्तरकाशी/हल्द्वानी:उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक (UKSSSC Paper leak case) मामले को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी लगातार हमलावर हैं. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने जहां पेपर लीक मामले की जांच HC के सीटिंग जज से जांच कराने की मांग है, वहीं आम आदमी पार्टी ने UKSSSC पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है. उत्तरकाशी और हल्द्वानी में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस मामले को लेकर धरना प्रदर्शन किया.

उत्तरकाशी में आप का प्रदर्शन:उत्तरकाशी कलेक्ट्रेट परिसर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने UKSSSC पेपर लीक मामले के खिलाफ सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया. साथ ही जमकर उत्तराखंड सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने सरकार से UKSSSC पेपर लीक मामले की जांच हाईकोर्ट के जज या सीबीआई से उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की है. साथ ही उन्होंने कहा एसटीएफ द्वारा जो जांच की जा रही है उससे भर्ती घोटाले की छोटी मछलियां तो पकड़ी जाएंगी. लेकिन बड़ी मछलियां बच जाएंगी. इसलिए हम राज्य सरकार से मांग करते हैं कि इस भर्ती घोटाले की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए.

AAP का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन.

पढ़ें-UKSSSC पेपर लीक मामला, कांग्रेस ने की HC के सीटिंग जज से जांच कराने की मांग

प्रदेश सचिव दिनेश सेमवाल ने कहा मुख्यमंत्री से उम्मीद है कि बेरोजगारों के बारे मे यादि सरकार गंभीर है तो तुरंत निष्पक्ष जांच करवाएंगे. जिला अध्य्क्ष राजेन्द्र बुटोला ने कहा आज पूरे उत्तराखंड में UKSSSC पेपर लीक मामले में धरना चल रहा है.मामले में गंभीरता से काम करने की मांग की जा रही है.

हल्द्वानी के बुद्ध पार्क में धरना प्रदर्शन: हल्द्वानी में भी यूकेएसएससी में स्नातक स्तर की परीक्षा के पेपर लीक मामले में आम आदमी पार्टी ने धरना प्रदर्शन करते हुए राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. हल्द्वानी के बुद्ध पार्क में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ करते हुए जमकर प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के स्नातक स्तर के पेपर लीक मामले में बड़ा घोटाला हुआ है. युवाओं के भविष्य के खिलवाड़ के साथ-साथ इस भर्ती घोटाले में बड़े नेताओं की संलिप्तता भी है. आम आदमी पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित जोशी ने कहा हाकम सिंह को बड़े नेताओं और अधिकारियों का संरक्षण था, लिहाजा इस पूरे मामले की गहनता से जांच के लिए एसटीएफ के बजाय सीबीआई को लगाया जाना चाहिए.

Last Updated : Aug 22, 2022, 5:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details