उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशी: युवक पर भालू ने किया हमला, हालत गंभीर

By

Published : Dec 15, 2021, 3:07 PM IST

प्रदीप भट्ट (28 वर्ष) सुबह अपनी गौशाला की ओर जा रहे थे. तभी अचानक भालू ने उनपर हमला कर दिया. भालू के हमले में प्रदीप के सिर और हाथों पर बुरी तरह चोटें आई हैं.

A youth injured in bear attack
युवक पर भालू ने किया हमला.

उत्तरकाशी:उत्तरकाशी में भालू का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां दिन प्रतिदिन भालू के हमले की घटनाएं सामने आ रही है लेकिन अभी तक वन विभाग ने इन हमलों रोकने के लिए ठोस कदम नहीं उठाये हैं. ताजा मामला डुंडा विकासखंड के ओल्या गांव का है. जहां एक 28 वर्षीय युवक पर भालू ने हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया.

वहीं, आनन फान में घायल युवक को इलाज के लिए ग्रामीण जिला अस्पताल ले गए. जहां प्राथमिक उपचार के बाद घायल युवक को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया. बताया जा रहा है कि प्रदीप भट्ट (28 वर्ष) सुबह अपनी गौशाला की ओर जा रहे थे. तभी अचानक भालू ने उनपर हमला कर दिया. भालू के हमले में प्रदीप के सिर और हाथों पर बुरी तरह चोटें आई हैं.

पढ़ें-पौड़ी में दो महिला सहायक अध्यापक निलंबित, फर्जी प्रमाण पत्रों से पाई थी नौकरी

बता दें कि सर्दियां शुरू होते ही पहाड़ों में भालुओं के हमले बढ़ जाते हैं क्योंकि ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के चलते भालू रिहायशी इलाकों की ओर आ जाते हैं. वहीं, अभी तक इलाके में ऐसी छह घटनाएं सामने आ चुकी है लेकिन वन विभाग इन हमलों को रोकने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details