उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

यूथ कांग्रेस और किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली, कृषि कानून का किया विरोध

गदरपुर में यूथ कांग्रेस और किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकालकर कृषि कानून का विरोध किया. साथ ही कानून को लेकर हर किसान के घर तक जाने की बात कही.

By

Published : Oct 4, 2020, 9:57 PM IST

gadarpur news
ट्रैक्टर रैली

गदरपुरः कृषि कानून के विरोध के खिलाफ कांग्रेस देशभर में आंदोलन कर रही है. इसी कड़ी में गदरपुर में यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित भुल्लर के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता और किसानों ने काली पट्टी बांधकर ट्रैक्टर रैली निकाली. साथ ही केंद्र सरकार का पुतला दहन कर कृषि कानून का विरोध किया.

यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित भुल्लर ने कहा कि किसान बिल के नाम पर मोदी सरकार ने किसानों और उनकी फसलों को कॉर्पोरेट के हाथ बेचने का काम किया है. किसानों को केंद्र सरकार दाने-दाने के लिए मोहताज नहीं कर सकती. क्योंकि, यही लोग तो देश को पालते हैं और भारत कृषि संपन्न देश है. यहां पर ऐसा काला कानून नहीं चलेगी.

यूथ कांग्रेस और किसानों ने निकाली ट्रैक्टर रैली.

ये भी पढ़ेंःलैब टेक्नीशियनों ने किया आंदोलन का ऐलान, उत्पीड़न का लगाया आरोप

उन्होंने कहा कि आज यूथ कांग्रेस ने गदरपुर में एक रैली निकाली है. उसके बाद जन चेतना अभियान के तहत हर किसान के घर में जाकर उन्हें जागरूक किया जाएगा. क्योंकि, किसानों को सत्ताधारी लोग गुमराह करने का काम कर रहे हैं, लेकिन वो किसी भी किसान को गुमराह नहीं होने देंगे. वहीं, पंजाबी संगीतकार हैरी धनोवा ने गीत के माध्यम से कृषि कानून का विरोध किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details