उत्तराखंड

uttarakhand

स्थायी नियुक्ति को लेकर डिप्लोमाधारी युवकों का प्रदर्शन, कर्मचारियों के बीच पहुंचे यशपाल आर्य

By

Published : Aug 28, 2022, 12:06 PM IST

Updated : Aug 28, 2022, 12:38 PM IST

पंतनगर में अशोक लेलैंड कंपनी के डिप्लोमाधारी कर्मचारियों ने स्थायी नियुक्ति की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कर्मचारियों के बीच पहुंचकर उनकी समस्याएं सुनीं और फैक्ट्री प्रबंधक से वार्ता की.

Yashpal Arya Support Ashok Leyland worker
अशोक लेलैंड कंपनी में स्थायी नियुक्ति को लेकर प्रदर्शन

रुद्रपुरः पंतनगर के सिडकुल की अशोक लेलैंड कंपनी के डिप्लोमाधारी कर्मचारियों (Diploma Holder Employees of Ashok Leyland Company) ने फैक्ट्री के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही स्थायी नियुक्ति की मांग की. इस दौरान उनके प्रदर्शन को नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य का भी साथ मिला. यशपाल आर्य ने फैक्ट्री प्रबंधक से मिलकर कर्मचारियों की समस्या के निदान की मांग की. उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के साथ कांग्रेस पार्टी खड़ी है. जल्द ही समस्या का निदान नहीं होगा तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

पंतनगर सिडकुल की अशोक लेलैंड कंपनी से चार साल का डिप्लोमा (Ashok Leyland Pantnagar Unit) करने वाले सैकड़ों नौजवानों ने कंपनी प्रबंधन पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है. इतन ही नहीं फैक्ट्री के बाहर प्रदर्शन (Ashok Leyland Company Employees Protest) भी किया. इस दौरान कर्मचारियों को समर्थन देने के लिए नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य भी प्रदर्शन में शामिल हुए. डिप्लोमाधारी लोगों ने आरोप लगाया कि कंपनी ने स्थायी नौकरी का वादा (JOB in Ashok Leyland Company) कर उनको चार साल डिप्लोमा और ट्रेनिंग कराई थी, लेकिन जब स्थायी नौकरी की बारी आई तो उनको बाहर कर दिया गया. आरोप है कि कंपनी की ओर से दिया जा रहा डिप्लोमा अन्य कंपनी फर्जी बता रहे हैं. जिससे वो काफी दुविधा में है.

डिप्लोमाधारी युवकों का प्रदर्शन.

ये भी पढ़ेंःअशोक लेलैंड कंपनी के खिलाफ मुखर हुए डिप्लोमा धारी छात्र, कांग्रेस का मिला साथ

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य (Leader of Opposition Yashpal Arya) ने कहा कि प्रबंधन युवाओं की मांगों पर सकारात्मक रुख अपनाए और इस समस्या को हल करें. उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर समस्या हल नहीं की गई तो आंदोलन शुरू किया जाएगा. उन्होंने प्रशासन और सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है. यशपाल आर्य ने बताया कि कर्मचारियों की समस्या का समाधान होना चाहिए. उन्होंने कहा कि फैक्ट्री प्रबंधन और कर्मचारियों को बातचीत के माध्यम से समस्या को हल करना होगा. उन्होंने कर्मचारियों को आश्वासन देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी कर्मचारियों के साथ खड़ी (Yashpal Arya Support Ashok Leyland worker) है.

Last Updated : Aug 28, 2022, 12:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details