उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रदूषण मुक्त होने की दिशा में काशीपुर ने बढ़ाया कदम

शहरों में जिस तेजी के साथ विकास हो रहा है, उतनी ही तेजी के साथ प्रदूषण भी बढ़ रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए नगर निगम काशीपुर में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया था.

By

Published : Aug 7, 2019, 5:02 PM IST

नगर निगम की कार्यशाला

काशीपुर:महानगरों के साथ अब छोटे शहरों को भी प्रदूषण से मुक्त करने की कवायद शुरू हो गई है. इसी को लेकर नगर निगम प्रशासन और उत्तराखंड पर्यावरण संरक्षण एंव प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने काशीपुर में एक संयुक्त कार्यशाला का आयोजन किया. इस कार्यशाला का उद्देश्य काशीपुर को ध्वनि, वायु व जल प्रदूषण से मुक्ति दिलाना था.

पढ़ें- कैलाश मानसरोवर तीर्थयात्रियों का दल पिथौरागढ़ लौटा, यात्रा के अनुभव साझा किए

कार्यक्रम में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड व नगर निगम के अधिकारियों के अलावा कई स्कूलों के बच्चे, पार्षदों और शहर के गणमान्य नागरिकों ने भी शिरकत की. इस दौरान वहां मौजूद सभी लोगों को काशीपुर शहर में बढ़ रहे वायु, जल और ध्वनि प्रदूषण के बारे में अवगत कराया. साथ ही इस प्रदूषण को कम कैसे किया जाए इसके बारे में जागरुक भी किया गया. प

पढ़ें- दो दिनों से नहीं खुला केदारनाथ हाईवे, मार्ग पर लगातार हो रहा भूस्खलन

इस मौके पर काशीपुर के मुख्य नगर आयुक्त ने लोगों को बताया कि नियमित रूप से अपने वाहनों का पीयूसी जांच करवांए, ओवरलोड का ध्यान रखे, 15 साल पुराने डीजल वाहनों को बदले, ईंधन का दुरुपयोग न करे, लाल बत्ती पर वाहन बंद कर देना चाहिए जैसे प्रदूषण से जुड़े मुद्दों को बारे में अवगत कराया गया. ताकि शहर के सभी लोग काशीपुर को प्रदूषण मुक्त रख सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details