उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

घर से काम के लिए फैक्ट्री पहुंचे कर्मचारियों के होश हुए फाख्ता, लगा रहे न्याय की गुहार

रुद्रपुर स्थित सिडकुल की एक ओर कंपनी में ताला लगने से दर्जनों कर्मचारी बेरोजगार हो गए है. पिछले 10 सालों से काम कर रहे कर्मचारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट आ खड़ा हुआ है.

By

Published : May 27, 2019, 5:26 PM IST

र्जनों कर्मचारी हुए बेरोजगार.

रुद्रपुर: पंतनगर के सिडकुल सेक्टर 6 समृद्धि फैक्ट्री में ताला लग जाने के कारण 19 कर्मचारियों पर बेरोजगारी की तलवार लटक गई है. पिछले 10 सालों से काम कर रहे कर्मचारियों के सामने रोजी रोटी की समस्या खड़ी हो गई है. कर्मचारियों ने फैक्ट्री प्रबंधन पर बिना नोटिस के ट्रांसफर और दो महीने का वेतन न देने के आरोप लगाए हैं. साथ ही प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है.

र्जनों कर्मचारी हुए बेरोजगार.

सिडकुल सेक्टर 6 स्थित समृद्धि फैक्ट्री में प्रबंधन द्वारा अचानक ताला लगा देने से कंपनी के 19 स्थायी कर्मचारियों के आगे बेरोजगारी का संकट खड़ा हो गया है. कंपनी ने सभी 19 कर्मचारियों को ट्रांसफर लेटर थमा दिया है, जबकि 40 ठेकेदार श्रमिकों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इस प्रकरण से नाराज कर्मचारियों ने फैक्ट्री गेट के सामने प्रदर्शन कर प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ें:काशी विश्वनाथ मंदिर में PM मोदी की शिव आराधना

कर्मचारियों ने बताया कि शनिवार की देर शाम रोजाना की तरह फैक्ट्री में काम कर घर चले गए थे. सोमवार सुबह जब सभी श्रमिक ड्यूटी करने फैक्ट्री पहुंचे तो गेट में ताला लगा देखा. साथ ही फैक्ट्री की सुरक्षा के लिए परिसर में बाउंसर खड़े कर दिए गए और कर्मचारियों को गेट से ही ट्रांसफर लेटर थमा दिया गया. बिना नोटिस के ट्रांसफर किए जाने से दर्जनों लोग बेरोजगार हो गए हैं. आज वह सुबह से ही अधिकारी और जनप्रतिनिधियों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई भी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details