उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

त्योहार से पहले राखियों की खूब हुई खरीदारी, महिलाओं ने सीएम का जताया आभार

सीएम ने सप्ताह में 2 दिन लगने वाले लॉकडाउन को रक्षाबंधन को देखते हुए हटा दिया है. इसके बाद काशीपुर में राखियों की दुकानों पर महिलाएं राखी खरीदने पहुंचीं. महिलाओं और युवतियों ने मुख्यमंत्री के इस फैसले स्वगात किया और आभार जताया है.

By

Published : Aug 2, 2020, 3:14 PM IST

kashipur raksha bandhan
रक्षाबंधन पर हुई राखियों की खरीददारी

काशीपुर:प्रदेश के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने काशीपुर समेत राज्य के अन्य तीन जिलों में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन नहीं लगाने के निर्णय लिया है. ये फैसला उन्होंने रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए लिया है. ऐसे में राखियों की दुकानें सज गई है. बहने अपने भाइयों के लिए राखियों की खरीदारी करने के लिए दुकानों पर पहुंच रही हैं. शनिवार की शाम को दुकानों पर काफी चहर-पहल देखने को मिली.

दरअसल, रक्षाबंधन का त्योहार 3 अगस्त दिन सोमवार को है. इसे लेकर काशीपुर में राखियों से सजी दुकानों पर काफी रौनक रही. इस बार बाजारों में परंपरागत राखियों के साथ ही देसी राखियों की काफी डिमांड है. ये राखियां महिलाओं को काफी ज्यादा आकर्षित कर रही हैं. हालांकि इस बार रक्षाबंधन के त्योहार पर कोरोना महामारी का खासा असर देखने को मिला है.

रक्षाबंधन पर हुई राखियों की खरीददारी

ये भी पढ़ें: ऋषिकेश: देवदूत बनी जल पुलिस, गंगा में डूब रहे युवक को बचाया

त्योहार के कुछ दिनों पहले बहनें, दूर रह रहे अपने भाई के लिए राखियां खरीद कर पोस्ट करती थीं. लेकिन इस बार कोरोना महामारी ने इस त्योहार का मजा किरकिरा कर दिया है. पिछले तीन-चार दिनों से काशीपुर में खूब बारिश हो रही है. लेकिन महिलाओं और युवतियों के उत्साह देखते ही बन रहा है. वो राखियों की खूब खरीदारी कर रही हैं. महिलाओं ने मुख्यमंत्री के शनिवार और रविवार को लॉकडाउन हटाने के फैसले को स्वागत योग्य बताया. साथ ही उनका आभार भी व्यक्त किया.

ये भी पढ़ें: अयोध्या के बाद अब काशी और मथुरा के लिए होगा बड़ा आंदोलन

वहीं, दुकानदारों ने बताया कि इस बार नए डिजाइनों के साथ रुद्राक्ष राखी, बेनटेन राखी, म्यूजिक वाली राखी और नग वाली राखी के साथ ही क्रिस्टल राखी, चंदन राखी, लेडी जूड़ा, मोली कलावा, मोटू पतलू राखी, शिनचेन वाली राखी, छोटा भीम वाली राखी के अलावा राखियों के अन्य कई वैरायटी की राखियां भी बाजार में उपलब्ध हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details