उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

काशीपुरः मां ने दामाद पर लगाया बेटी की हत्या का आरोप, CM पोर्टल में दर्ज कराई शिकायत

काशीपुर की रहने वाली एक महिला ने सीएम पोर्टल के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करते हुए ससुरालियों द्वारा उसकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने तथा बाद में हत्या करने का आरोप लगाया है.

By

Published : Jan 4, 2020, 8:07 AM IST

kashipur
दामाद पर हत्या का आरोप

काशीपुर: कटोराताल तुफैल बाग निवासी महिला ने सीएम पोर्टल के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें महिला ने अपने बेटी के ससुरालियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है. महिला का कहना है कि ससुरालियों द्वारा उसकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था. साथ ही महिला ने ससुरालियों पर उसकी बेटी के हत्या का आरोप लगाते हुए जल्द से जल्द न्याय की मांग की है.

पढ़ें-नाजिम हत्याकांड का खुलासा, पूर्व प्रेमिका ने ही रची थी वारदात की पटकथा

जानकारी के अनुसार नसीम जहां पत्नी शराफत हुसैन ने सीएम पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि उसने अपनी बेटी आसिया का निकाह मुरादाबाद निवासी एक युवक से अक्टूबर 2014 में कराया था. उसका कहना है कि उसने निकाह में दहेज भी दिया, लेकिन निकाह के एक साल बाद उसका दामाद उसकी बेटी आसिया से एक लाख रुपये लाने की मांग करने लगा. महिला ने बताया कि मांग पर उसने बमुश्किल 50 हजार रुपये की व्यवस्था करके दामाद को दिए थे, लेकिन उसके बाद उसने फिर से दो से तीन लाख रुपए की मांग रख दी और इसे लेकर वह आसिया को परेशान करने लगा.

वहीं 27 दिसंबर 2019 की सुबह किसी व्यक्ति का फोन आया कि आसिया की मौत हो गई है. सूचना पर परिजन जब पहुंचे तो दामाद ने बताया कि आसिया की मौत हार्ट अटैक से हुई है. इस पर वह बेटी को दफन करने गांव मानपुर तहसील ठाकुरद्वारा चले गए. महिला ने बताया कि दफन के दौरान परिजनों ने आसिया के गले पर निशान देखे थे, लेकिन सदमे के कारण वह उस वक्त पुलिस को जानकारी नहीं दे पाई. वहीं मामले को लेकर कोतवाली पहुंची मृतका की मां तथा अन्य परिजनों ने एसआई रूबी मौर्या से मुलाकात की. साथ ही पीड़ित पक्ष ने न्याय की गुहार लगाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details