उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में किसानों को यूपी में काम करना पड़ा महंगा, पूरा गांव सील

कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन में काशीपुर के एक गांव के दर्जनों ग्रामीणों को काम के लिए उत्तर प्रदेश जाना महंगा पड़ गया. बता दें, काम करने के बाद घर लौटे ग्रामीणों का पुलिस ने मेडिकल परीक्षण कराया, जिसके बाद पुलिस ने पूरे गांव को सील करते हुए सबको होम क्वॉरेंटाइन कर दिया है.

By

Published : May 1, 2020, 6:15 PM IST

Kashipur
लॉकडाउन में किसानों को काम करना पड़ा महंगा

काशीपुर:कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन में काशीपुर के एक गांव के लोगों को बड़ी कीमत चुकानी पड़ी. पूरा गांव सील कर दिया गया है. दरअसल, लॉक डाउन के दौरान गांव के दर्जन भर ग्रामीण खेती के काम के सिलसिले में यूपी गये थे. जब वे वापस लौटे तो स्वास्थ्य विभाग के परीक्षण के बाद पूरे गांव को सील कर सभी को होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है.

लॉकडाउन में किसानों को काम करना पड़ा महंगा

मिली जन्कैर के अनुसार, काशीपुर के आईटीआई थाना क्षेत्र के ग्राम चापट में दर्जनों लोगों के पास गेहूं काटने वाली कंबाइन मशीन है, जिसे ग्रामीण उत्तराखंड सहित उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में गेहूं काटने के लिए प्रयोग में लाते हैं. गेहूं की कटाई के लिए विगत दिनों से करीब 60 ग्रामीण अपनी कंबाइन मशीनों को लेकर उत्तर प्रदेश के झांसी गए थे, लेकिन गेहूं की कटाई के बाद जब ग्रामीण अपनी मशीनों के साथ काशीपुर स्थित अपने गांव में पहुंचे तो पुलिस प्रशासन ने कोरोना वायरस के चलते सतर्कता दिखाते हुए सभी ग्रामीणों का मेडिकल परीक्षण कराया और काम करने गए लोगों को होम क्वॉरेंटाइन करने के साथ ही पूरे गांव को सील कर दिया.

पढ़े-भारतीय मूल की लड़की ने किया नासा के पहले मंगल हेलीकॉप्टर का नामकरण

आईटीआई थानाध्यक्ष कुलदीप अधिकारी ने बताया कि काम करने गए लोगों का सही आंकड़ा नहीं मिलने के चलते पूरे गांव को होम क्वॉरेंटाइन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details