उत्तराखंड

uttarakhand

खटीमा में गेहूं की खरीद शुरू, किसानों की शिकायत पर होगी तत्काल कार्रवाई

By

Published : Apr 1, 2021, 7:05 PM IST

Updated : Apr 1, 2021, 7:21 PM IST

सरकारी गेहूं क्रय केंद्र खोलकर एमएसपी पर गेहूं की खरीद शुरू कर दी गई है. विधायक पुष्कर सिंह धामी व राज्य किसान आयोग के उपाध्यक्ष सरदार राजपाल सिंह ने मंडी समिति में एफसीआई द्वारा लगाए गए कांटे पर गेहूं की तौल का शुभारंभ किया.

Wheat Procurement
Wheat Procurement

खटीमा:सरकारी गेहूं क्रय केंद्र खोलकर एमएसपी पर गेहूं की खरीद शुरू कर दी गई है. विधायक पुष्कर सिंह धामी व राज्य किसान आयोग के उपाध्यक्ष सरदार राजपाल सिंह ने मंडी समिति में एफसीआई द्वारा लगाए गए कांटे पर गेहूं की तौल का शुभारंभ किया. राज्य में सबसे ज्यादा गेहूं उधम सिंह नगर जनपद में खरीदा जाता है. जनपद का 40 प्रतिशत गेहूं सरकार द्वारा खरीदा जाता है. वहीं अब प्रत्येक गेहूं क्रय केंद्र पर रोज 500 कुंतल गेहूं खरीदा जा सकेगा.

खटीमा में गेहूं की खरीद शुरू.

राज्य किसान आयोग के उपाध्यक्ष सरदार राजपाल सिंह ने बताया कि आज से पूरे प्रदेश में सरकार द्वारा 1975 एमएसपी के रेट पर गेहूं की खरीद शुरू कर दी गई है. किसान को पर कुंतल 20 रुपए का बोनस दिया दिया जा रहा है. उधम सिंह नगर जनपद में जहां 158 सरकारी गेहूं क्रय केंद्र खोले गए हैं. वहीं खटीमा में 50 गेहूं क्रय केंद्र खोले गए हैं. जनपद में 16 लाख बोरे पहुंच चुके हैं. वहीं, गेहूं क्रय केंद्रों पर आठ लाख कट्टे बारदाना पहुंचा दिया गया है.


पढ़ें:पश्चिमी वन वृत्त ने 350 करोड़ रुपए कमाकर बनाया रिकॉर्ड

खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार का प्रयास है सभी किसानों को अपनी गेहूं की उपज पर एमएसपी का रेट मिले. जिसके लिए एक अप्रैल से गेहूं क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद शुरू कर दी गई है. किसी भी किसान को गेहूं क्रय केंद्र पर किसी भी प्रकार की परेशानी होती है तो तत्काल किसान की शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Apr 1, 2021, 7:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details