उत्तराखंड

uttarakhand

खटीमा में भारी बारिश के बाद जलभराव, एसडीएम ने प्रभावित क्षेत्र का किया निरीक्षण

By

Published : Aug 5, 2022, 8:22 AM IST

एक अगस्त से रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते सीमांत क्षेत्र खटीमा के कई क्षेत्रों में भारी जलभराव से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. ऐसे में खटीमा एसडीएम रविंद्र बिष्ट ने जलभराव क्षेत्र का निरीक्षण कर नगर पालिका को जल निकासी के निर्देश दिए हैं.

Khatima
खटीमा

खटीमा:विगत 3 दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते सीमांत क्षेत्र खटीमा के कई इलाकों में जलभराव हो गया है. खटीमा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से जलभराव की आ रही शिकायतों पर खटीमा एसडीएम रविंद्र बिष्ट ने निरीक्षण किया. सबसे पहले एसडीएम डिग्री कॉलेज रोड और पहाड़ी कॉलोनी में पहुंचे, जहां मुख्य मार्ग पर ही भारी जलभराव हुआ है. एसडीएम ने जलभराव का मौका मुआयना किया और आम जनता की जलभराव के कारण हो रही दिक्कतों को भी सुना.

एसडीएम रविंद्र बिष्ट (SDM Ravindra Bisht) ने कहा कि लगातार हो रही बारिश के कारण खटीमा के कई इलाकों में जलभराव की समस्या आ रही है. आज वह डिग्री कॉलेज रोड और पहाड़ी कॉलोनी में जलभराव को देखने आए हैं, क्योंकि रोड का भी नीचा हो गया है, जिससे पानी रोड के ऊपर से बह रहा है. उन्होंने नगर पालिका को तत्काल पानी को निकालने की व्यवस्था करने के लिए निर्देशित किया है.

खटीमा में भारी बारिश के बाद जलभराव.
पढ़ें-उत्तराखंड ने इस साल झेली सबसे ज्यादा गर्मी, वैज्ञानिक बोले- 'अभी नहीं संभले तो हालात हो सकते हैं चिंताजनक'

भारी बारिश की चेतावनी:उत्तराखंड में मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के 6 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है. जिन जिलों में आज भारी बारिश के आसार हैं, उनमें देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ हैं. पिछले एक हफ्ते से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. पहाड़ों के साथ मैदानी इलाकों में भी बारिश से जनजीवन प्रभावित हो रहा है. इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट (Yellow alert in Uttarakhand) जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details