उत्तराखंड

uttarakhand

पानी के लिए तरस रहे लोग और जल संस्थान अब भेज रहा शासन को 5 करोड़ का प्रस्ताव

By

Published : Jun 9, 2019, 4:55 PM IST

पेयजल व्यवस्था को लेकर नगरवासी खासी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं. जिसके चलते जल संस्थान ने नगर की पेयजल व्यवस्था सुचारु करने के लिए कार्य योजना बनाकर शासन को 5 करोड़ का प्रस्ताव भेजा है.

शहर में जगह-जगह टूटी पानी की लाइनें.

खटीमा:शहर में जगह-जगह पानी की लाइनें टूटी हुई हैं. जिनसे लगातार पानी बहता रहता है. जिसके चलते आम जनता को पानी की सप्लाई सुचारू रुप से नहीं हो पा रही है. ऐसे में पेयजल व्यवस्था को लेकर नगरवासी खासी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं. वहीं अब नगर की पेयजल व्यवस्था सुचारु करने के लिए जल संस्थान ने कार्य योजना बनाकर शासन को 5 करोड़ का प्रस्ताव भेजा है.

जानकारी देते एसडीओ आरके श्रीवास्तव.

मामले को लेकर जल संस्थान एसडीओ आरके श्रीवास्तव ने बताया कि नगर में 35 साल पहले जमीन के अंदर पानी की पाइप लाइन बिछाई गयी थी. लम्बा समय बीत जाने के कारण लाइनें बार-बार टूटती रहती हैं, जिसके चलते पानी लीकेज होता रहता है. साथ ही बताया कि वर्तमान समय में शहर की आबादी काफी बढ़ गई है.

ऐसे में पानी की खपत भी बढ़ गई है. जिसके चलते नई पाइप लाइन बिछाने के साथ संस्थान को दो ओवरहेड टैंक की आवश्यकता है. जिसके चलते जल संस्थान विभाग ने 5 करोड 28 लाख की कार्ययोजना बनाकर शासन को भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details