उत्तराखंड

uttarakhand

VIRAL VIDEO: हरियाणा में फंसे उत्तराखंड के मजदूरों की सरकार से गुहार

By

Published : May 19, 2020, 8:16 AM IST

Updated : May 19, 2020, 11:36 AM IST

लॉकडाउन की वजह से उत्तराखंड के कई मजदूर देश के अलग-अलग राज्यों में फंसे हुए हैं. इन्हें निकालने के लिए सरकार लगातार अभियान चला रही है. कई जगह से मजदूर सोशल मीडिया के जरिए सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं.

बाजपुर
बाजपुर

बाजपुर:लॉकडाउन की वजह से देशभर में प्रवासी मजदूर फंसे हुए हैं. वहां से निकालने के लिए सोशल मीडिया के जरिए सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं. बाजपुर के कई मजदूर इस समय हरियाणा के रेवाड़ी जिले में फंसे हुए हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

उत्तराखंड के मजदूरों की सरकार से गुहार.

जानकारी के मुताबिक ऊधम सिंह नगर जिले के केलाखेड़ा थापक नागला के रहने वाले 11 मजदूर खेती का काम करने के लिए हरियाणा के रेवाड़ी जिले में गए थे. काम खत्म करने के बाद वे वापस लौटने की तैयारी कर ही रहे थे कि तभी देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा हो गई. तभी से ये मजदूर वहां फंसे हुए हैं.

पढ़ें-लॉकडाउन: सोशल मीडिया में फेक न्यूज पर सख्त हुई UK पुलिस, अब तक 74 मुकदमे दर्ज

मजदूरों ने अपने घर आने के लिए सरकार से गुहार लगाई है. मजदूरों ने एक वीडियो बनाया है, जिसके जरिए उन्होंने अपनी परेशानी सरकार तक पहुंचाने की कोशिश की है. मजदूरों ने कहा है कि उनके पास जो राशन था वो भी खत्म हो चुका है. अब बड़ी मुश्किल से वे दिन गुजार रहे हैं. इसीलिए अब वे अपने घर जाना चाहते हैं.

Last Updated : May 19, 2020, 11:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details