उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

15 सालों से कई गांवों को जोड़ने वाली मुख्य सड़क खस्ताहाल, ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी

क्षेत्र के कई गांवों को जोड़ने वाली मुख्य सड़क बहदाल स्थिति में है. ऐसे में कई सालों से ग्रामीण इस सड़क के निर्माण की मांग कर रहे हैं. वहीं, बीते 15 सालों से इस सड़क का निर्माण नहीं हुआ है.

By

Published : Dec 1, 2019, 5:03 PM IST

Updated : Dec 1, 2019, 9:17 PM IST

poor road condition
सालों से सड़को की खस्ता हालत

गदरपुर:क्षेत्र के कई गांवों को जोड़ने वाली मुख्य सड़क बदहाल स्थिति में है. ऐसे में कई सालों से ग्रामीण इस सड़क के निर्माण की मांग कर रहे हैं. वहीं, बीते 15 सालों से इस सड़क का निर्माण नहीं हुआ है. लिहाजा, आए-दिन इस सड़क पर हादसे होते रहते हैं. ग्रामीणों की मानें तो अभीतक दुर्घटनाओं में 12 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो चुके है. ऐसे में सड़क निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने स्थानीय विधायक राजकुमार ठुकराल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

रविवार को सड़क निर्माण को लेकर गुस्साए ग्रामीणों ने रुद्रपुर विधायक ठुकराल के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का आरोप है कि दिनेशपुर थाना क्षेत्र के बसंतपुर की सड़क खराब हो चुकी है. ऐसे में इस सड़क पर चलना खतरे से खाली नहीं है. वहीं, इस सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीण कई जनप्रतिनिधियों से गुहार लगा चुके हैं. लेकिन अभीतक सड़क का निर्माण नहीं हो पाया है. जिसके चलते आए दिन स्कूली बच्चे और ग्रमीण सड़क पर गिरकर चोटिल हो रहे हैं.

15 सालों से इस सड़क का निर्माण नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें:4 सूत्रीय मांगों को लेकर राज्य आंदोलनकारियों का फूटा गुस्सा, किया धरना प्रदर्शन

बता दें कि ये मुख्य सड़क बसंतीपुर, अर्जुनपुर, अमरपुर, बिंदुखत्ता से होकर नेशनल हाईवे एनएच-74 से मिलती हैं. ऐसे में इस मार्ग पर 8 से 12 किमी तक सड़क की हालत बेहद खराब है. ग्रामीणों का आरोप है कि वे सड़क निर्माण की मांग को लेकर मंत्री और विधायक से मिल चुके हैं. लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है.

ग्रामीणों का कहना है कि जनप्रतिनिधि विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं होने का दावा करते हैं, लेकिन उनके दावे कहीं भी धरातल पर नहीं दिखते. उनका कहना है कि पिछले 15 सालों से उन्हें सड़क निर्माण को लेकर केवल आश्वासन ही मिल रहा है. ऐसे में ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए सड़क निर्माण को लेकर उग्र आंदोलन की बात कही है.

Last Updated : Dec 1, 2019, 9:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details