उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरांचल ओलंपिक एसोसिएशन कार्यकारणी की घोषणा, मुखर्जी निर्वाण बने अध्यक्ष

By

Published : Oct 17, 2021, 8:36 PM IST

उत्तरांचल ओलंपिक एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी की घोषणा की गई. मुखर्जी निर्वाण को अध्यक्ष और दूसरी बार डीके सिंह को महासचिव चुना गया.

Uttaranchal Olympic Association executive announced
उत्तरांचल ओलंपिक एसोसिएशन कार्यकारणी की घोषणा

रुद्रपुर: उत्तरांचल ओलंपिक एसोसिएशन की जनरल बैठक में 2021-25 के लिए नई कार्यकारिणी का चुनाव संपन्न हुआ. मुखर्जी निर्वाण को अध्यक्ष चुना गया. जबकि दूसरी बार डीके सिंह को महासचिव की कमान सौंपी गई. इसके अलावा द्वाराहाट विधायक महेश सिंह नेगी को उत्तरांचल ओलंपिक एसोसिएशन का उपाध्यक्ष बनाया गया.

उत्तरांचल ओलंपिक एसोसिएशन की एनुअल जनरल बॉडी मीटिंग में भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता शामिल हुए. इस दौरान एसोसिएशन की नई कार्यकारणी का गठन किया गया. वर्ष 2021-25 उत्तरांचल ओलंपिक एसोसिएशन की कमान मुखर्जी निर्वाण को सौंपी गई. जबकि दूसरी बार भी डीके सिंह को महासचिव चुना गया.

इसके अलावा उपाध्यक्ष पद के लिए विधायक महेश सिंह नेगी, रघुवीर सिंह रावत और संदीप शर्मा चुना गया. उप सचिव सुभाष राणा, विमला चौधरी, कोषाध्यक्ष महेश चंद्र जोशी सहित 7 कार्यकारी सदस्यों को चुना गया. एसोसिएशन के महासचिव डीके सिंह ने कहा नई बोर्ड की जिमेदारी है कि आगामी राष्ट्रीय गेम को कराने के लिए सरकार से वार्ता करना.

ये भी पढ़ें:कोटद्वार में खुलेगा केंद्रीय विद्यालय, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दी मंजूरी

भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने कहा नई कार्यकारणी की घोषणा जनरल बैठक में की गई है. नई कार्यकारणी के लिए एक चुनौती है कि जो नेशनल ओलंपिक गेम होने थे, वह कार्यकारणी के पदाधिकारी सदस्य किस तरह से करा पाते हैं. यह उत्तराखंड के लिए मिल का पत्थर होगा.

उत्तरांचल ओलंपिक संघ की टीम ने अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेटर एकता बिष्ट को सम्मानित किया. इस दौरान नई कार्यकारणी ने उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी. भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता एसोशिएशन की तरफ से एकता बिष्ट को एक लाख रुपये देने की घोषणा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details