उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 10, 2022, 7:48 AM IST

ETV Bharat / state

ढाबे भर रहे हैं उत्तराखंड परिवहन निगम का खजाना, काशीपुर डिपो ने सितंबर में कमाए 73 हजार रुपए

परिवहन निगम के काशीपुर डिपो ने सवारियों से आय बढ़ाने के साथ ढाबों से भी इनकम की है. सितंबर महीने में डिपो को ढाबों से 73 हजार रुपए से ज्यादा की आय हुई है.

Kashipur Roadways
काशीपुर समाचार

काशीपुर:उत्तराखंड परिवहन निगम के काशीपुर डिपो ने बसों में न केवल सवारियों से आय बढ़ायी है, बल्कि ढाबों से भी आय में बढ़ोत्तरी हुई है. सितंबर माह में काशीपुर डिपो ने ढाबों से कुल 73 हजार 338 रुपये की आय की है.

आपको बताते चलें कि उत्तराखंड परिवहन निगम के काशीपुर डिपो से दिल्ली, आगरा, देहरादून आदि लंबे रूटों पर बसें जाती हैं. इन स्थानों पर जाने वाली बसें ढाबों पर रुकती हैं. ढाबों पर खाने-पीने के लिए आधा घंटा बस रोकी जाती है. चूंकि मुख्यालय से ही यह ढाबे अनुबंधित होते हैं. इसके लिए ढाबा संचालक निगम को किराया देते हैं. ये किराया एक फेरे और एक बस का 102 से 120 रुपये तक होता है. यह आय हर महीने मुख्यालय को भेजी जाती है. इसमें कुल रकम में से जीएसटी काटने के बाद बाकी रकम निगम के खाते में जाती है.
ये भी पढ़ें:परिवहन निगम की खस्ताहाल 150 बसों की सुधरेगी हालत, मंत्री चंदन ने खराब टायर बदलने के दिए आदेश

उत्तराखंड परिवहन निगम के वरिष्ठ केंद्र प्रभारी हरेंद्र सिंह नितवाल ने बताया कि सितंबर माह में ढाबों से कुल प्राप्त आय 73 हजार 338 रुपये रही. इसमें 15 हजार रुपये जीएसटी काटकर 10 हजार नौ सौ 92 रुपये सरकारी खाते में जमा हुए. जबकि शेष 62 हजार 346 रुपये निगम के खाते में जमा हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details