उत्तराखंड

uttarakhand

खटीमा: उत्तराखंड एकता मंच ने SDM को सौंपा ज्ञापन, नालों की सफाई कराने की मांग

By

Published : Jun 30, 2020, 10:16 PM IST

Updated : Jun 30, 2020, 10:52 PM IST

खटीमा नगरीय क्षेत्र में आगामी बरसात को देखते हुए जलभराव न हो इसके लिए उत्तराखंड एकता मंच के कार्यकर्ताओं ने आज एसडीएम खटीमा को ज्ञापन सौंपा है. जिसमें ऐंठा व खकरा नालों की सफाई कराने की मांग की गई है.

khatima news
खटीमा न्यूज

खटीमा : उधम सिंह नगर जनपद के सीमांत नगर पालिका खटीमा में मॉनसून सत्र शुरू होने के बावजूद शहरी क्षेत्र में बहने वाले नालों की सफाई नहीं हुई है, जिस कारण नगर में जलभराव की समस्या के आसार है. ऐसे में इस समस्या को देखते हुए उत्तराखंड एकता मंच के कार्यकर्ताओं ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर नगर में बहने वाले नालों की सफाई की मांग की है.

उत्तराखंड एकता मंच ने SDM को सौंपा ज्ञापन.

इस मौके पर उत्तराखंड एकता मंच के कार्यकर्ताओं ने कहा कि बरसात के सीजन की शुरुआत है, ऐसे में नगर पालिका खटीमा ने अभी तक नगर में बहने वाले ऐंठा व खकरा नालों की सफाई नहीं करवाई है, जबकि हर साल बरसात से पहले इन नालों की सफाई हो जाती थी. सफाई न होने के चलते खटीमा में बाढ़ व जलभराव का खतरा पैदा हो गया है. इसलिए आज उन्होंने एसडीएम खटीमा को ज्ञापन देकर नगर के नालों की सफाई कराए जाने की मांग की है.

पढ़ें- चारधाम यात्रा 2020: शाम 4 बजे के बाद बदरीनाथ धाम नहीं जा सकेंगे यात्री, जानिए क्यों

वहीं, संगठन के सदस्यों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर एक सप्ताह के भीतर नगर के बरसाती नालों की सफाई का कार्य शुरू नहीं हुआ तो वह लोग लॉकडॉउन नियमों के तहत धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे. साथ ही अगर समय से सफाई व्यवस्था न होने के चलते नगर में बाढ़ या जलभराव से चलते किसी भी प्रकार के जानमाल का नुकसान होता है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी नगर पालिका की होगी.

Last Updated : Jun 30, 2020, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details