उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

फैक्ट्रियों में संक्रमण का खतरा, ट्रक ड्राइवर बन सकते हैं कोरोना वाहक

ऊधम सिंह नगर जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर फैक्ट्रियों में सावधानी बरती जा रही है. फैक्ट्री मालिक सरकार द्वारा जारी गाइडलाइनों का पालन कर रहे हैं. गौरतलब है कि दो ड्राइवरों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद सिडकुल में दो फैक्ट्रियों को सील कर दिया गया था. इसके बाद से ही सभी फैक्ट्रियां कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट हो गई हैं.

By

Published : May 7, 2020, 11:34 AM IST

khatima
फैक्ट्रियों में बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा

खटीमा: ऊधम सिंह नगर जनपद में कुछ दिन पूर्व बाजपुर का ट्रक ड्राइवर जसवंत सिंह कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. इसके बाद जिला अस्पताल रुद्रपुर में भर्ती यूपी मैनपुरी का एक ट्रक ड्राइवर का टेस्ट भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. इसके कारण सिडकुल की दो फैक्ट्रियों को सील कर दिया गया था. जांच में यह बात निकल कर आई थी कि ट्रक ड्राइवर कोरोना के वाहक बनते जा रहे हैं. इसके बाद कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जिला प्रशासन द्वारा जनपद की सभी फैक्ट्रियों को राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए थे.

फैक्ट्रियों में बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा.

सरकार से अनुमति लेकर संचालित ईस्टर इंडस्ट्रीज फैक्ट्री के एचआर हेड अजय मेहता ने बताया कि उनकी फैक्ट्री राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पूर्ण रूप से पालन कर रही है. फैक्ट्री में माल लेकर दूसरे राज्यों से आने वाली गाड़ियों के ड्राइवर व क्लीनर को सैनिटाइज करने व स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उनकी हिस्ट्री पूछी जाती है. यदि वह कोरोना संक्रमित क्षेत्र में रहकर आये हैं तो उन्हें फैक्ट्री में प्रवेश नहीं करने दिया जाता है.

ये भी पढ़े:विशाखापट्टनम : केमिकल प्लांट से जहरीली गैस लीक, आठ लोगों की मौत, पीएम ने बुलाई बैठक

जिन भी गाड़ियों को फैक्ट्री में सैनिटाइज करने के बाद प्रवेश दिया जाता है, उनके ड्राइवर और कंडक्टर को एक निश्चित स्थान पर ही बैठा कर भोजन कराया जाता है. इसके साथ ही उनके टॉयलेट भी अलग हैं, जो लगातार सैनिटाइज किए जाते हैं. प्रशासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पूर्णतया पालन किया जाता है. ताकि, कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details