उत्तराखंड

uttarakhand

DM ने किया गदरपुर निर्माणाधीन बाइपास का निरीक्षण, मौके पर ही अधिकारियों के कसे पेंच

By

Published : May 8, 2022, 11:02 AM IST

गदरपुर शहर को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए बाइपास का काम चल रहा है. उधमसिंह नगर जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने अधिकारियों के साथ गदरपुर निर्माणाधीन बाइपास का निरीक्षण किया. उधमसिंह नगर जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने गदरपुर में नेशनल हाईवे-74 के निर्माणाधीन बाइपास का काम 15 जून पर पूरा करने का निर्देश दिया है.

Gadarpur under construction bypass
गदरपुर निर्माणाधीन बाइपास का निरीक्षण

रुद्रपुर: उधमसिंह नगर जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने गदरपुर में नेशनल हाईवे-74 के निर्माणाधीन बाइपास का निरीक्षण किया. इस दौरान जिलाधिकारी के साथ कार्यदाई संस्था एनएचआई और निर्माणदायी संस्था ग्ल्फार के अधिकारी भी मौजूद थे. इस दौरान जिलाधिकारी को मौके पर कुछ खामियां भी मिली, जिनको लेकर जिलाधिकारी ने अधिकारियों के मौके पर पेंच सके और 15 जून तक बाइपास का निर्माण कार्य पूरा करने को कहा है.

गदरपुर शहर को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए बाइपास का काम चल रहा है. शनिवार को उधमसिंह नगर जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने मौके पर पहुंचकर गदरपुर निर्माणाधीन बाइपास का निरीक्षण किया. जिलाधिकारी ने बाइपास के निर्माण कार्य में हो रही देरी को लेकर अधिकारियों के पेंच भी कसे. उन्होंने निर्देश देते हुए कहा की बाइपास का निर्माण तेजी से किया जाए. ताकि बरसात मॉनसून सीजन से पहले बाइपास वाहनों के लिए खोल दिया जाए. जिलाधिकारी ने कार्यदायी और निर्माणदायी संस्था को 15 जून तक का समय दिया है.
पढ़ें-बागेश्वर जनपद में विशेषज्ञ डॉक्टरों के भारी कमी, 41 में से 23 पद रिक्त

इसके अलावा उन्होंने निर्माणधीन बाईपास में प्रयोग किए जा रहे मेट्रियल का परीक्षण किया. उन्होंने कार्यदाई संस्था को गुणवत्ता युक्त कार्य करने के निर्देश दिए. उन्होंने एनएचआई के अधिकारियों को 15 जून तक बाईपास का निर्माण और 30 तक लोगो के लिए खोलने के निर्देश दिए. उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि बरसात के मौसम में पानी की निकासी हेतु पर्याप्त व्यवस्था की जाये और किसी भी दशा में बरसात के सीजन में रोड के किसी भी साइड में पानी जमा न हो, क्योंकि पानी जमा होने से रोड में नुकसान होने के साथ ही फसलों को भी नुकसान पहुंचता है.

उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि मॉनसून सीजन में रोड वाश आउट और भू-कटाव बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए. उन्हें पूरे कार्य की रिपोर्ट रोज मिलनी चाहिए. जिलाधिकारी ने एनएचएआई के अभियंताओं को निर्देशित करते हुए कहा कि नगारिकों का जीवन कीमती है, किसी भी एनएच पर संभावित दुर्घटनाओं को कम करने के लिए आवश्यक कदम उठाते हुए अनाधिकृत कट्स को बन्द किया जाये. एक किसान ने बाइपास निर्माण कार्य में ली गई भूमि के सापेक्ष कम भूमि का मुआवजा मिलने की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने किसान को आर्बिट्रेशन कोर्ट में नियमानुसार वाद दायर करने को कहा, ताकि नियमानुसार मुआवजे से सम्बन्धित कार्रवाही की जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details