उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शिक्षा मंत्री के क्षेत्र में नियमों को ताक पर रखकर चल रहे स्कूल, अधिकारी हैं खामोश

प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के गृह जनपद में शिक्षा माफिया के आगे विभागीय अधिकारी बौने साबित हो रहे हैं. जिले में बगैर अनुमति से धड़ल्ले से स्कूल चल रहे हैं.

By

Published : Nov 28, 2019, 2:56 PM IST

two-schools
शिक्षा मंत्री

काशीपुरः सूबे के शिक्षा मंत्री के गृह क्षेत्र की शिक्षा व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है. जनपद उधम सिंह नगर में शिक्षा विभाग के नुमाइंदे शिक्षा के मंदिरों पर कार्रवाई करते हुए कतराते नजर आ रहे हैं. जिससे देश का भविष्य खतरे में नजर आ रहा है.

ताजा मामला है बाजपुर का, जहां पर आपको इसका जीता जागता सबूत मिल सकता है. बिना अनुमति के चल रहे दो स्कूलों को बंद कराने के बाद भी वो चल रहे हैं. सूबे के शिक्षा मंत्री के गृह जनपद उधम सिंह नगर में एक के बाद एक फर्जी स्कूल सामने आ रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी उन पर कार्रवाई करने की जहमत तक नहीं उठाते है.

नियमों की धज्जियां उड़ा रहे स्कूल संचालक.

बाजपुर विधानसभा के ग्राम गांव बाजपुर में एमसीएस स्कूल और एजुकेशन जॉन नाम से फर्जी स्कूल संचालित हो रहे थे, जिसकी खबर दिखाने के बाद उपखंड शिक्षा अधिकारियों ने स्कूल को सीज कर दिया, लेकिन एक सप्ताह के बाद बिना किसी खौफ के वे फिर से संचालित होने लगे. जिस पर अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है.

यह भी पढ़ेंः अब टीकाकरण से नहीं छूटेगा कोई बच्चा, बड़े पैमाने पर शुरू होगा मिशन इंद्रधनुष

बता दें कि बीते दिनों एक स्कूल में स्कूल संचालक ने अपनी ही स्कूल की नाबालिग छात्रा को हवस का शिकार बना डाला था. जिसका संज्ञान लेते हुए अधिकारियों ने विगत दिनों स्कूल बंद करा दिया था. साथ ही एक किलोमीटर की दूरी पर फर्जी तरीके से एक और स्कूल संचालित था. उस पर भी कार्रवाई करते हुए उपखंड शिक्षा अधिकारी ने स्कूल बंद करा दिया. वहीं स्कूल बंद होने के बावजूद भी स्कूल में बच्चों को पढ़ाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details