उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

खटीमा: गुलदार के पकड़ने के लिए दो और पिंजरे लगाए गए

खटीमा के चंदेली और पुन्नापुर सहित कई गांव में काफी समय से गुलदार का आतंक छाया हुआ है. गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग ने दो पिंजरे और लगाए हैं.

By

Published : Mar 11, 2021, 9:23 AM IST

Updated : Mar 11, 2021, 11:12 AM IST

catch-guldar
गुलदार

खटीमा: चंदेली और पुन्नापुर सहित कई गांव में काफी समय से गुलदार का आतंक छाया हुआ है. गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग ने दो पिंजरे और लगाए हैं. वही कुल मिलाकर चार पिंजरे गुलदार को पकड़ने के लिए विभिन्न गांव में वन विभाग द्वारा लगाए जा चुके हैं.

बीते करीब एक महीन पहले गुलदार ने खटीमा के ग्रामीण इलाकों में दस्तक दी थी. तभी से वन विभाग की टीम उसे पकड़ने की कोशिश कर रही है, लेकिन गुलदार वन विभाग के हाथों में नहीं आ रहा है. इसके पहले वन विभाग ने गुलदार को पकड़ने के लिए दो पिंजरे लगाए थे, लेकिन जब कोई कामयाबी नहीं मिली तो अलग-अलग इलाकों में दो और पिंजरे लगाए गए है.

पढ़ें:श्रीनगर में जश्न: PCO संचालक से तीरथ के मुख्यमंत्री बनने तक की कहानी

बता दें कि कुछ दिनों पहले गुलदार ने एक महिला पर हमला किया था. वहीं आधा दर्जन से ज्यादा पालतू जानवरों को भी गुलदार अपना निवाला बना चुका है. गुलदार के डर से शाम के बाद कोई अपने घरों से नहीं निकल रहा है. खटीमा वन क्षेत्राधिकारी राजेंद्र मंडल ने बताया कि वन विभाग ग्रामीणों को गुलदार के आतंक से निजात दिलाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है. गुलदार के पकड़ने के लिए कुल चार पिंजरे लगाए गए है. ग्रामीण क्षेत्रों में गुलदार की टीम लगातार गश्त कर रही है.

Last Updated : Mar 11, 2021, 11:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details