उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लाटरी के नाम पर ठगी करने वाले दो विदेशी गिरफ्तार, पुलिस ने बरामद की कई चीजें

पुलिस ने 25 लाख की ठगी के आरोप में दो विदेशी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया. जहां न्यायालय ने दोनों आरोपियों को 48 घंटे की रिमांड पर भेजा. जिसके बाद जसपुर पुलिस आरोपियों को दिल्ली लेकर गई. जहां उनकी निशानदेही पर 5 मोबाइल, एक लैपटाप और डोंगल बरामद किया है.

By

Published : Apr 16, 2019, 5:17 PM IST

Updated : Apr 16, 2019, 8:55 PM IST

दो विदेशी गिरफ्तार

जसपुर: पुलिस ने 25 लाख की ठगी के आरोप में दो विदेशी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया. जहां न्यायालय ने दोनों आरोपियों को 48 घंटे की रिमांड पर भेजा. जिसके बाद जसपुर पुलिस आरोपियों को दिल्ली लेकर गई. जहां उनकी निशानदेही पर 5 मोबाइल, एक लैपटाप और डोंगल बरामद किया है.

लाटरी के नाम पर ठगी करने वाले दो विदेशी गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक कुंडा क्षेत्र में एक सप्ताह पूर्व 4 करोड़ की लाटरी का झांसा देकर लोगों से लाखों रुपए हड़प लिए. जिसके बाद लोगों ने दोनों विदेशियों को पुलिस को सौंप दिया. इसके बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया था.

पुलिस के मुताबिक दोनों विदेशी मूल रूप से साउथ अफ्रीका के रहने वाले हैं. इनके पास पासपोर्ट वीजा भी नहीं मिले हैं. पकड़े गये आरोपियों के पास से कई चीजें बरामद हुई हैं. दोनों आरोपी गलत नाम बता कर पुलिस को गुमराह कर रहे थे. फिलहाल पुलिस ने रिमांड पूरी होने के बाद दोनों आरोपियों को न्यायालय मे पेश करने के बाद हल्द्वानी जेल भेज दिया. पकड़े गये आरोपियों ने अपना नाम डेविड उर्फ जॉन पुत्र जीम व पीटर पुत्र आफ्योर निवासी मालवीय नगर नई दिल्ली बताया.

पढ़ें- शरारती बच्चों ने सेल्फ मारकर रेलवे ट्रैक पर पहुंचाया डंपर, इस तरह टला बड़ा हादसा

दरअसल जसपुर के ग्राम हल्दुवा साहू निवासी अभिषेक खुराना ने पुलिस को बताया था कि उनके चाचा गौरव खुराना के मोबाइल पर जनवरी माह में कोकोकोला कम्पनी की ओर से विदेश से चार करोड़ की लाटरी निकलने का मैसेज आया था. मैसेज करने वाले ने गौरव से बायोडाटा मेल करने को कहा. बायोडाटा देने के बाद आरोपियों ने 25 लाख रुपये क्लीयरेंस के भेजने को कहा. जिसके बाद गौरव ने 25 लाख रुपये ठगों के बताए खाते में भेज दिए. जिसके बाद उन लोगों ने धोखाधड़ी व जालसाजी कर 25 लाख रूपये ऐंठ लिये.

Last Updated : Apr 16, 2019, 8:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details