उत्तराखंड

uttarakhand

यूपी के दो भाइयों ने उत्तराखंड के किसानों को दान की 12 एकड़ जमीन, ये है पूरा मामला

By

Published : Nov 8, 2022, 1:47 PM IST

यूपी के दो भाइयों ने उत्तराखंड के 16 किसानों को 12 एकड़ जमीन दान की है. प्रवीण नदी से भू कटाव के कारण इन किसानों की जमीन नदी में समा गई थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

खटीमाःयूपी और उत्तराखंड की सीमा पर बसे उत्तराखंड के किसानों के लिए यूपी के 2 किसान भाई सरदार बलविंदर सिंह (Sardar Balwinder Singh) और सरदार हरपाल सिंह (Sardar Harpal Singh) ने 12 एकड़ जमीन दान (12 acres donated to 16 farmers) की है. यूपी के पीलीभीत जिले के ग्राम वस्तानिया फार्म निवासी दो सगे भाइयों ने खटीमा के यूपी सीमा पर बसे ग्राम जादवपुर के 16 किसान जिनकी जमीन प्रवीण नदी में समा चुकी थी, उन्हें 12 एकड़ जमीन दान की है.

उत्तराखंड और यूपी की सीमा पर बहने वाली प्रवीण नदी ने भू कटाव करते हुए जादवपुर के 16 किसानों की 12 एकड़ से ज्यादा जमीन अपने अंदर समा ली थी. इससे यहां किसान भूमिहीन होकर अपने परिवार का भरण पोषण करने में असमर्थ हो गए थे. स्थानीय जनप्रतिनिधियों और समाजसेवियों ने यूपी के किसान सरदार बलविंदर सिंह और उनके भाई हरपाल सिंह को पूरा मामला समझाया. इसके बाद उन लोगों ने अपनी सहमति दी और प्रवीण नदी को ग्रामीणों द्वारा सीधा किया गया.

यूपी के दो भाइयों ने उत्तराखंड के किसानों को दान की 12 एकड़ जमीन.
ये भी पढ़ेंः फुटबॉल टूर्नामेंट के समापन समारोह में पहुंचे सीएम धामी, युवाओं को दिया सफलता का मंत्र

स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सामने दानदाता किसान ने स्थानीय पटवारी के द्वारा नपाई कराके 12 एकड़ से ज्यादा जमीन दान की. दान की गई जमीन खटीमा के विजय पाल राणा, करण सिंह राणा, ज्ञान सिंह राणा, नरेश राणा, गुरमीत सिंह, रोशन सिंह और सुखदेव सिंह सहित अन्य किसानों को मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details