उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में स्कूल निदेशक समेत दो गिरफ्तार

करोड़ों रुपए के छात्रवृत्ति घोटाले में नानकमत्ता पुलिस ने यूपी के मां गायत्री मैनेजमेंट स्कूल के निदेशक और बिचौलिए को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Dec 5, 2020, 9:48 PM IST

Updated : Dec 5, 2020, 10:29 PM IST

scholarship scam
scholarship scam

खटीमाः नानकमत्ता पुलिस ने छात्रवृत्ति घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई की है. गजरौला यूपी के मां गायत्री मैनेजमेंट स्कूल के निदेशक और बिचौलिए को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं, जांच में अन्य दोषी पाए जाने वाले लोगों पर भी जल्द कार्रवाई की बात कही है.

स्कूल निदेशक समेत दो गिरफ्तार

बता दें कि उधम सिंह नगर जनपद और हरिद्वार में हाईकोर्ट के निर्देश पर छात्रवृत्ति घोटाले की जांच चल रही है. जिसमें अब तक पुलिस द्वारा यूपी और उत्तराखंड के कई लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. उसी कड़ी में आज नानकमत्ता पुलिस ने भी यूपी गजरौला के दो लोगों को गिरफ्तार किया.

पढ़ेंः जज के घर चोरी करने के मामले में तीन लोग गिरफ्तार

सीओ मनोज ठाकुर ने बताया कि छात्रवृत्ति घोटाले में जांच टीम गजरौला के मां गायत्री मैनेजमेंट स्कूल में जांच के लिए गई थी. वहां जांच टीम को नानकमत्ता के दस, सितारगंज के दो और खटीमा के एक छात्र के प्रमाण पत्र लगाकर छात्रवृत्ति हड़पने की पुष्टि हुई. कुल 13 छात्रों के नाम पर छात्रवृत्ति निकालने की घोटाले की पुष्टि हुई थी.

मैनेजमेंट स्कूल के निदेशक विवेक कुमार और बिचौलिए आशीष को गिरफ्तार किया गया है. दोनों पर फर्जी तरीके से छात्रों की छात्रवृत्तियों को हड़पने का आरोप है. दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

Last Updated : Dec 5, 2020, 10:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details