उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

छात्रवृत्ति घोटाला: 2 दलाल गिरफ्तार, अब बड़ी 'मछलियों' पर SIT की नजर

छात्रवृत्ति घोटाले की जांच में पुलिस एक्शन मोड में दिख रही है. पुलिस ने जसपुर से दो दलालों को गिरफ्तार किया है. छात्रवृत्ति घोटाले की जांच में अभी कई और बिचैलियों के नाम सामने आये हैं. जांच के बाद जल्द ही कई और गिरफ्तारियां की जाएंगी.

By

Published : Nov 4, 2019, 8:04 AM IST

Updated : Nov 4, 2019, 9:32 AM IST

छात्रवृत्ति घोटाले से जुड़े आरोपी गिरफ्तार

जसपुर: छात्रवृत्ति घोटाले में पुलिस द्वारा गिरफ्तारियां तेज हो गई हैं. जसपुर के दो दलालों को जेल भेजने के बाद पुलिस ने इस गिरोह के अन्य लोगों पर भी अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. जांच में समाज कल्याण विभाग के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत भी सामने आई है. माना जा रहा है कि जल्द ही पुलिस गिरोह के बड़े मगरमच्छों को गिरफ्त में ले सकती है.

छात्रवृत्ति घोटाले मामले में 2 दलाल गिरफ्तार.

बता दें कि बहुचर्चित छात्रवृत्ति घेाटाले में जसपुर पुलिस ने अलग-अलग चार मुकदमें पंजीकृत किये थे. जिसकी जांच में एसआईटी को पता चला कि बिचोलिये दाखिला दिलाने का झांसा देकर छात्रों के शैक्षणिक दस्तावेज ले लेते थे.

पढ़ें-कामचोर और अक्षम शिक्षकों की लिस्ट जल्द होगी तैयार, मिलेगा कंपल्सरी रिटायरमेंट

इसके बाद ये लोग हरियाणा, राजस्थान, यूपी और उत्तराखंड के संस्थानों से मिलकर सामान्य जाति के छात्रों को एससी-एसटी का दिखाकर बीएड और अन्य कोर्स में दाखिला दिखाते थे. जिसके बाद समाज कल्याण विभाग से छात्रों के नाम पर छात्रवृत्ति जारी करवाकर रकम हड़प लेते थे.

विवेचना अधिकारी ललित जोशी ने बताया कि छात्रवृत्ति घोटाले की जांच में अभी कई और बिचैलियों के नाम सामने आये हैं. जांच के बाद जल्द ही कई और गिरफ्तारियां की जाएंगी. जिसमें कई बड़ी मछलियों पर भी शिकंजा कस सकता है.

Last Updated : Nov 4, 2019, 9:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details