उत्तराखंड

uttarakhand

थाईलैंड की रॉयल फैमिली करेगी कॉर्बेट का दीदार, थाई राजपूत ने सुरक्षा इंतजामों का लिया जायजा

By

Published : Jan 22, 2020, 10:11 PM IST

थाईलैंड के रॉयल फैमिली किंग माहा वाजीरालोंग्कोर्न व क्वीन सुतिडा वाजीरालोंग्कोर्न फरवरी महीने के दूसरे हफ्ते में रामनगर के दौरे पर पहुंचेंगे. जिसे लेकर थाई राजदूत समेत बीस सदस्यीय दल ने एयरपोर्ट सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंथन किया.

rudrapur news
थाई राजदूत

रुद्रपुरःआगामी फरवरी महीने में थाईलैंड की रॉयल फैमिली जिम कॉर्बेट पार्क का दीदार करने रामनगर दौरे पर आने वाले हैं. जिसे लेकर बुधवार को थाई राजदूत के नेतृत्व में बीस सदस्यीय दल पंतनगगर एयरपोर्ट पहुंचा. जहां पर उन्होंने एयरपोर्ट का जायजा लेते हुए एयरपोर्ट के निदेशक एसके सिंह के साथ बैठक की और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंथन किया. जिसके बाद टीम नैनीताल के लिए रवाना हुई.

जानकारी के मुताबिक, जिम कार्बेट में जीव-जंतुओं को नजदीक से निहारने और सफारी का आनंद लेने के लिए थाईलैंड के रॉयल फैमिली किंग माहा वाजीरालोंग्कोर्न व क्वीन सुतिडा वाजीरालोंग्कोर्न फरवरी महीने के दूसरे हफ्ते में रामनगर के दौरे पर आएंगे. जिसे लेकर थाई राजदूत के नेतृत्व में बीस सदस्यीय दल ने पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचकर निदेशक एसके सिंह से मुलाकात की.

ये भी पढ़ेंःपासपोर्ट रिन्यूअल को लेकर अब नो टेंशन, विदेश मंत्रालय कर रहा ये काम

इस दौरान थाई दल ने एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था, वहां पर उतर सकने वाले विमान, एयरपोर्ट से रामनगर और नैनीताल की दूरी समेत मार्गों की हालत पर गहन मंथन किया. दल करीब एक घंटे तक पंतनगर एयरपोर्ट में रुका और नैनीताल के लिए रवाना हो गया. शुक्रवार को यह दल वापस दिल्ली के लिए रवाना होगा. दिल्ली से एयर इंडिया के विमान से पंतनगर पहुंचे थाई दल में राजदूत समेत टीम में 20 लोग मौजूद रहे.

वहीं, एयरपोर्ट डायरेक्टर एसके सिंह ने बताया कि करीब छह महीने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कॉर्बेट का भ्रमण किया था. जिसके बाद स्वीडिश शाही जोड़े ने भी जिम कार्बेट की सैर की थी. अब थाईलैंड की रॉयल फैमिली से राजा-रानी और उनका डेलीगेट्स सैर करने आ रहे हैं. हालांकि, इस संबंध में अभी उन्हें फाइनल शेड्यूल नहीं मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details