उत्तराखंड

uttarakhand

परिवहन विभाग के बेड़े में शामिल होंगी 300 नई बसें, मैदानी इलाकों में दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें

By

Published : Sep 8, 2019, 7:21 PM IST

Updated : Sep 8, 2019, 8:06 PM IST

परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने प्रदेश में जल्द ही परिवहन व्यवस्था को बेहतर करने की बात कही. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड परिवहन निगम के के बेड़े में अगले 3 दिनों में लगभग 50 नई बसें शामिल हो जाएंगी. वहीं इसके अलावा सरकार का लक्ष्य अगले 6 महीने के भीतर रोडवेज में तीन सौ नई बसें शामिल करने का भी है.

परिवहन विभाग के बेड़े में शामिल होंगी 300 नई बसें

खटीमा:उत्तराखंड रोडवेज यात्रियों को अच्छी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए अगले 6 महीने में 300 नई बसें बेड़े में शामिल करेगा.परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने जल्द ही 50 नई बसें परिवहन निगम में शामिल करने की बात कही. जो कि अगले तीन दिनों में शामिल कर ली जाएंगी. इसके अलावा प्रदेश में इलेक्ट्रिक बसों को भी चलाने की योजना पर विचार किया जा रहा है. परिवहन मंत्री ने कहा कि सरकार यातायात व्यवस्थाओं को लगातार सुधारने का प्रयास कर रही है.

परिवहन विभाग के बेड़े में शामिल होंगी 300 नई बसें

उत्तराखंड में परिवहन व्यवस्था का हाल किसी से छुपा नहीं है. जहां प्रदेश में रोडवेज की बसों का भारी टोटा है तो वहीं पर्वतीय क्षेत्रों में परिवहन व्यवस्था राम भरोसे ही चल रही है. अपने निजी दौरे पर खटीमा पहुंचे परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने प्रदेश में जल्द ही परिवहन व्यवस्था को बेहतर करने की बात कही. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड परिवहन निगम के के बेड़े में अगले 3 दिनों में लगभग 50 नई बसें शामिल हो जाएंगी. वहीं इसके अलावा सरकार का लक्ष्य अगले 6 महीने के भीतर रोडवेज में तीन सौ नई बसें शामिल करने का भी है. जिससे प्रदेश की जनता को यातायात में अच्छी सुविधाएं दे सकें.

पढ़ें-महिला ने वीडियो जारी कर IAS अधिकारी पर लगाए गंभीर आरोप, न्याय की लगाई गुहार

परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने ने बताया कि सरकार ने हल्द्वानी से नैनीताल, देहरादून से मसूरी के बीच इलेक्ट्रिक बसों का ट्रायल किया था जिसका रिस्पांस काफी अच्छा रहा. उन्होंने कहा कि भविष्य में प्रदेश सरकार मैदानी ईलाकों में भी इलेक्ट्रिक बसों को चलाने का प्रयास करेगी. परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने कहा कि सरकार का प्रयास उत्तराखंड रोडवेज का कायाकल्प कर आमजन को सस्ती व सुलभ परिवहन व्यवस्था मुहैया कराना है.

Last Updated : Sep 8, 2019, 8:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details