उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

व्यापारियों ने की सुनवाई के स्थान को हल्द्वानी की जगह रुद्रपुर करने की मांग

व्यापार मंडल ने राज्य कर विभाग के अपर आयुक्त से मुलाकात कर उनकी सुनवाई के स्थान को हल्द्वानी की जगह रुद्रपुर करने की मांग की. व्यापारियों का कहना है कि राज्य कर विभाग से संबंधित मामलों में सुनवाई के लिए उन्हें हल्द्वानी के चक्कर लगाने पड़ते हैं. जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

By

Published : Feb 25, 2021, 4:31 PM IST

traders hearing
राज्य कर विभाग

रुद्रपुर:व्यापार मंडल ने राज्य कर विभाग के अपर आयुक्त से मुलाकात कर उनकी सुनवाई के स्थान को हल्द्वानी की जगह रुद्रपुर करने की मांग की. व्यापारियों का कहना है कि राज्य कर विभाग से संबंधित मामलों में सुनवाई के लिए उन्हें हल्द्वानी के चक्कर लगाने पड़ते हैं. जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने अपर आयुक्त राज्य कर विभाग कुमाऊं से मुलाकात कर सुनवाई के स्थान रुद्रपुर करने की मांग की है.

रुद्रपुर में प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों द्वारा अपर आयुक्त राज्य कर विभाग कुमाऊं जोन उत्तराखंड से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि उधम सिंह नगर जिले के व्यापारियों को अपनी सुनवाई के लिए हल्द्वानी के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं. जबकि पहले व्यापारियों की सुनवाई रुद्रपुर में ही की जाती थी. उन्होंने कहा कि विभाग पहले पूरे जिले में जीएसटी, टैक्स संबंधित मामलों में हजारों व्यापारियों की सुनवाई रुद्रपुर स्थित कार्यालय में ही की जाती थी. लेकिन अब अपीलीय अधिकारी का कार्यालय हल्द्वानी स्थानांतरित कर दिया गया है. इससे जनपद के हजारों व्यापारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

पढ़ें:गर्मियां आते ही पहाड़ों का रुख करने लगीं धनचिड़ी, शुभ संकेत में लोगों ने खोले दरवाजें

व्यापारियों ने बीएस नगन्याल अपर आयुक्त राज्य कर विभाग कुमाऊं जोन से मुलाकात कर कहा कि व्यापारियों की सुनवाई उधम सिंह नगर के जिला मुख्यालय रुद्रपुर में की जाए. जिससे व्यापारियों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े. रुद्रपुर व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय जुनेजा ने कहा कि व्यापारियों द्वारा राज्य कर विभाग के अधिकारियों से मुलाकात कर अपनी समस्या रखी गई है. अगर समस्या का समाधान नहीं होता है तो कार्यालय में धरना दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details